For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Zeenat Aman: एक्ट्रेस ने 'लैला ओ लैला' का मेकिंग वीडियो शेयर कर महिला और पुरुष कलाकारों की फीस में अंतर पर की बात

11:07 AM Feb 26, 2023 IST | Prasidhi
zeenat aman  एक्ट्रेस ने  लैला ओ लैला  का मेकिंग वीडियो शेयर कर महिला और पुरुष कलाकारों की फीस में अंतर पर की बात

Zeenat Aman: 70-80 के दशक की मशहूर अदाकारा जीनत अमान ने अपने जमाने में लाखों दिलों पर राज किया था। उनकी लाइफ दुनिया की नजरों में जितनी कमाल की थी, असल जीवन उतना ही कठिन था। जीनत अमान जब से सोशल मीडिया पर आई हैं तब से अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कई शानदार किस्से अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। ऐसा ही एक और किस्सा उन्होंने एक वीडियो शेयर कर सुनाया है। ये तो हम सब जानते हैं महिलाओं के आज भी पुरुषों के मुकाबले कम वेतन मिलता है भले ही वो उनके बराबर के पोस्च पर ही क्यों न हो। बॉलीवुड में भी पुरुष कलाकारों की तुलना में महिला कलाकारों को काफी कम फीस मिलती है, जबकि पुरुष कलाकारों की तरह वे भी अपनी फिल्मों के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। जीनत ने लैला ओ लैला गाने का मेकिंग वीडियो शेयर कर अपने फऐंस के सामने इस मुद्दे पर बात की है।

Advertisement

जीनत ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

Zeenat Aman: शेयर की गई इस वीडियो में जीनत ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कमीशन के कीथ एडम से बात करती नजर आ रही हैं। इस समय एक्ट्रेस फिल्म कुर्बानी के सेट पर थीं। उन्होंने कहा कि अब वक्त काफी बदल गया है। अब एक्ट्रेस सिर्फ शो पीस की तरह नजर नहीं आती हैं। वे कैरेक्टर रोल निभा रही हैं. जीनत अमान ने कैप्शन में लिखा, ‘अब तक जो चीज नहीं बदली है, वह जेंडर पे गैप है। हमारे जमाने में मुझे सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्री कहा जाता था, लेकिन पुरुष कलाकारों के मुकाबले मेरी फीस काफी कम होती थी।’

Zeenat Aman: सितारों ने दिये रिएक्शन

जीनत अमान के इस पोस्ट से कई सितारे खुद को जोड़ पाए। उनके इस पोस्ट पर रिद्धिमा पंडित ने लिखा, ‘मैम, मैंने आपका यह इंटरव्यू पहले भी देखा है। आप यकीनन प्रेरणा देती हैं।’ श्वेता बच्चन ने लिखा, ‘एकदम सही कहा और अपनी बात रखी।’ हर कोई जीनत अमान के पोस्ट की तारीफ कर रहा है। यूजर्स ने लिखा, आपने महिला सशक्तीकरण पर जिस तरह अपनी बात रखी, उसने ऐश्वर्या राय की याद दिला दी। आप यकीनन असली ब्लू मिस इंडिया, एक्ट्रेस और देश की आवाज हैं।

.