For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Weather: 24 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, अगले दो सप्ताह कई जगहों पर भारी बारीश की चेतावनी

राजस्थान में मानसून की गतिविधियों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कई जगहों पर हल्की से भारी बारिश दर्ज की जाएगी।
02:34 PM Aug 24, 2024 IST | Digital Desk
rajasthan weather  24 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट  अगले दो सप्ताह कई जगहों पर भारी बारीश की चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून की गतिविधियों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो कई जगहों पर हल्की से भारी बारिश दर्ज की जाएगी। बाड़मेर में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। अब अगले तीन घंटों के भीतर कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। आईएमडी ने राजस्थान के कई इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

Advertisement

24 जिलों में तीन घंटे बारिश का येलो अलर्ट

राजस्थान का मौसम अगले तीन घंटों के भीतर बदल सकता है। कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग जयपुर की मानें तो राजस्थान के झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, दौसा, जयपुर, टोंक, अजमेर, पाली, भीलवाड़ा, बारां, कोटा, सिरोही, नागौर, सवाई माधोपुर, झालावाड़, बूंदी, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़, सीकर, बाड़मेर, जालौर, करौली, राजसमंद जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कुल 24 जिलों में तीन घंटे बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

अगले दो सप्ताह कई जगह अलर्ट

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आने वाले सप्ताह में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दूसरे सप्ताह में भी यहां सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है।

.