For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WTC Final 2023 : Virat Kohli ने डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- ऐसा करने वाली टीम बनेगी चैम्पियन

06:01 PM Jun 06, 2023 IST | Mukesh Kumar
wtc final 2023   virat kohli ने डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने को लेकर दिया बड़ा बयान  कहा  ऐसा करने वाली टीम बनेगी चैम्पियन

WTC Final 2023 : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जो भी टीम द ओवल की परिस्थितियों से बेहतर ढंग से तालमेल बठाएंगे, वहीं टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में विनर बनेगी, याहे वो टीम भारत हो या फिर ऑस्ट्रेलिया। कोहली ने पिच से उत्पन्न चुनौतियों को स्वीकार किया और अपनी टीम से सावधानी के साथ खेलने की बात कही है। 34 वर्षीय ने परिस्थितियों के अनुरूप अनुभव और लचीलेपन की जरूरत पर बल दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि पिच की पिछली अपेक्षाओं पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- Odisha Train Accident : PAK के इस बल्लेबाज ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर आई कमेंटस की बाढ़

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'फॉलो द ब्लूज' में कहा, "मेरा मानना है कि ओवल चुनौतीपूर्ण होगा, हमें एक सपाट विकेट नहीं मिलेगी और बल्लेबाजों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। हमें अपनी एकाग्रता और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत होगी। इसी वजह से आपको परिस्थितियों के मुताबिक खेलने का अनुभव होना चाहिए और हम इस उम्मीद के साथ नहीं जा सकते कि ओवल की पिच हमेशा की तरह होगी। इसलिए हमें समायोजित और अनुकूल होना होगा, हमारे पास तटस्थ मैदान पर सिर्फ एक मैच है, इसलिए जो भी बेहतर अनुकूल होगा वह मैच जीत जाएगा।

विराट कोहली ने कहा है कि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की खूबसूरती है, दो तटस्थ टीमें, जिनका कोई घरेलू फायदा नहीं है, इसलिए यह देखना बहुत रोमांचक होगा कि दोनों टीमें किस प्रकार से परिस्थितियों से तालमेल बिठाती हैं। खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने द ओवल मैदान पर संघर्ष किया है, जिसने अब तक 104 मैचों की मेजबानी की है। भारत ने इस स्थान पर 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से 2 जीते, 3 हारे और 7 ड्रा रहे।

पिछली बार भारत द ओवल में खेला था, उसने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 157 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर 34 मैच खेले हैं, जिसमें से 7 जीते, 17 हारे और 14 ड्रा रहे। पिछली बार जब वो द ओवल में खेला था, तो उसे 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 137 रन से हार का सामना करना पड़ा था

.