For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शिखर धवन-कार्तिक समेत कई खिलाड़ी जोधपुर के बरकतुल्लाह स्टेडियम में उडाएंगे चौके छक्के,20 सितंबर से लीजेंड्स लीग की होगी शुरुआत

06:54 PM Sep 05, 2024 IST | Anand Kumar
शिखर धवन कार्तिक समेत कई खिलाड़ी जोधपुर के बरकतुल्लाह स्टेडियम में उडाएंगे चौके छक्के 20 सितंबर से लीजेंड्स लीग की होगी शुरुआत

Legends League Cricket : राजस्थान के दूसरे बडे जिले जोधपुर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है कि उनके अपने जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में एक बार फिर चौके और छक्को की गूंज सुनाई देने वाली है। जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में जल्द ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन की शुरुआत 20 सितंबर को होने जा रही है। लीग में कईं नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस बार 30 देश के 120 खिलाड़ियों को ऑक्शन में सिलेक्ट किया गया है। पूर्व क्रिकेटर शिखर धवन, दिनेश कार्तिक और इरफान पठान भी लीग में खेल रहे हैं। इस बार श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरू उडाना के लिए सबसे ज्यादा बोली लगी। उन्हें हैदराबाद टीम ने 61.9 लाख रुपए में खरीदा।

Advertisement

जोधपुर में हो रही ओपनिंग सेरेमनी

लीजेंड्स लीग की ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में होगी। लीग 20 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चलेगी। इस बार जोधपुर, सूरत, जम्मू-कश्मीर और श्रीनगर में मैच खेले जाएंगे। समापन जम्मू-कश्मीर में होगा। इसको लेकर जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में भी तैयारियां शुरू कर दी गई है।

लीजेंड्स का तीसरा सीजन में आए यह बदलाव

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के को-ऑनर रमन रहेजा की माने तो भारतीय खिलाड़ियों सहित इंटरनेशनल खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं। इस लीग का यह तीसरा सीजन है। इस लीग की शुरुआत की थी, तब हम खिलाड़ियों को एप्रोच कर रहे थे। तीसरे सीजन तक यह बदलाव आ गया कि अब खिलाड़ी रिटायर होने से पहले ही अपनी रुचि इस लीग के लिए जता रहे हैं।

इसलिए की जा रही जोधपुर से शुरूआत

वर्ष 2022 में हुए पहले सीजन में जोधपुर से बहुत प्यार मिला। 20 साल बाद लोग अपने स्टेडियम में बड़े खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलते हुए देख रहे थे। ऐसे में इस बार इस लीग की शुरुआत ही जोधपुर से कर रहे हैं। रहेजा ने कहा- सीजन-3 की शुरुआत रेगिस्तान से होगी, लेकिन समापन कश्मीर की वादियों में होगा।

600 में से 120 खिलाडी ऑक्शन में हुए सिलेक्ट

रहेजा ने बताया- इस बार 30 देश से 600 प्लेयर ने रजिस्टर्ड किया था, लेकिन 120 खिलाड़ी ही ऑक्शन में सिलेक्ट हुए। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे अर्जुन अवॉर्डी शिखर धवन लीग में खेलेंगे। उन्होंने हाल में इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लिया है। भारतीय टीम में विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक भी लीग में खेलेंगे। जोधपुर वासियों में इसको लेकर उत्साह है।

जानिए जोधपुर में कितने होंगे मैच

करोडो रूपए की लागत से अपग्रेड हुए जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में लीग के 6 मैच होंगे। 20 सितंबर को ओपनिंग सेरेमनी जोधपुर में ही होगी। इसके बाद लगातार 6 मैच 26 सिंतबर तक होंगे। 24 तारीख (मंगलवार) को कोई मैच नहीं होगा। जोधपुर में इसुरू उडाना, धवल कुलकर्णी, इरफान पठान, यूसुफ पठान, सुरेश रैना, वेस्टइंडीज खिलाड़ी चेडविक वॉल्टन, ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर डैन क्रिश्चियन, न्यूजीलैंड का क्रिकेटर रॉस टेलर आदि खिलाड़ी खेलेंगे।

.