होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

WTC Final 2023 : अजिंक्य रहाणे के लिए करो या मरो वाला मैच, फ्लॉप होने पर हो सकती है टीम से छुट्‌टी

01:45 PM Jun 06, 2023 IST | Mukesh Kumar

WTC Final 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाना है। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक का पूरा जोर लगायेगी। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पर भी सबकी नजरें होंगी। वो 18 महीने के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया की तरफ से अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। रहाणे का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना लगभग तय है। बता दें कि अजिंक्य रहाणे को 2022 के शुरू में दक्षिणी अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। वहीं आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के दम पर रहाणे ने 18 महीने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- David Warner ने किया टेस्ट से संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, PAK के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

श्रेयस अय्यर की जगह खेलेंगे अजिंक्य रहाणे
हाल ही खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में अजिंक्य रहाणे ने कमाल का प्रदर्शन किया था, जिसके चलते राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। बता दें कि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है। ऐसे में रहाणे के पास डब्ल्यूटीसी फाइनल में खुद को साबित करने का शानदार मौका है। अगर अजिंक्य रहाणे आगामी सीरीज के लिए टीम में अपना नाम पक्का करना चाहते है तो उन्हें हर हाल में शानदार प्रदर्शन करना होगा। 82 टेस्ट मुकाबले में खेल चुके रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हराया था। तब उन्होंने अपने खेल और कप्तानी से काफी प्रभावित किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजिंक्य रहाणे का शानदार प्रदर्शन
कंगारू टीम के खिलाफ 34 वर्षीय अजिंक्य रहाणे शानदार प्रदर्शन करते हैं। हालांकि उनके प्रदर्शप में लगातार गिरावट आई है। जिसकी वजह से उनका टेस्ट औसत 38.52 स्ट्राइक रन रेट का है। हालांकि वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में अजिंक्य रहाणे पर कप्तानी का दबाव नहीं होगा, जिसकी वजह से वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। उन्होंने 82 टेस्ट मैचों में 38.52 स्ट्राइक रन रेट से कुल 4931 रन बनाए है। जिसमें 12 शतक और 25 अर्धशतक भी शामिल है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

Next Article