For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Wrestler Protest : साक्षी मलिक बोली- एशियाई खेलों में तब तक भाग नहीं लेंगे जब तक सभी मुद्दे नहीं सुलझ जाते

06:24 PM Jun 10, 2023 IST | Mukesh Kumar
wrestler protest   साक्षी मलिक बोली  एशियाई खेलों में तब तक भाग नहीं लेंगे जब तक सभी मुद्दे नहीं सुलझ जाते

Wrestler Protest : हरियाणा के सोनीपत में पहलवानों के समर्थन में महापंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को कहा कि जब तक मामला पूरी तरह से सुलझ नहीं जाता है, वो एशियाई खेलों में भाग नहीं लेंगी। संवाददाताओं से बीतचीत करते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि कोई नहीं समझ सकता कि पहलवान रोजना मानसिक रूप से किस स्थिति से गुजर रहे हैं। 30 वर्षीय पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे पहलवानों के लिए भविष्य की रणनीति तय करने के लिए महापंचायत में भाग लेने सोनीपत पहुंचीं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

साक्षी मलिक ने कहा, हम एशियाई खेलों में तभी भाग लेंगे जब इन सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा। यह बात आप नहीं समझ सकते कि मानसिक यह रूप से कितना थका देने वाला है और हम हर रोज मर-मर कर जी रहे है। बता दें कि साक्षी मलिक की टिप्पणी ऐसे वक्त आई है जब एशियाड के लिए ट्रायल इसी माह में होने वाले हैं। विरोध में शामिल लोगों सहित सभी पहलवानों को ट्रायल में भाग लेने और एशियाई खेलों के लिए भारत की टीम में अपनी जगह अर्जित करने की जरुरत है, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक हांगझाऊ, चीन में आयोजित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Odisha Train Accident : PAK के इस बल्लेबाज ने ओडिशा ट्रेन हादसे पर कही ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर आई कमेंटस की बाढ़

साक्षी और बजरंग पूनिया कर चुके है खेल मंत्री से मुलाकात
पहलवानों के मुद्दे पर साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया, अन्य कुछ लोगों के साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके घर पर मुलाकात की थी और कहा था कि सरकार ने पुलिस जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का वक्त मांगा है। साक्षी मलिक ने कहा, सरकार ने पुलिस जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का वक्त मांगा है। वह कुश्ती से संबंधित हमारे अधिकांश प्रस्तावों पर सहमत हो गई है। अब हम इन प्रस्तावों को किसान संघों, महिला संघों, हमारे वरिष्ठों और खाप पंचायतों के सामने रखेंगे। इसी वजह से हम 15 जून तक कोई विरोध नहीं करेंगे, लेकिन डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ हमारा 'आंदोलन' जारी रहेगा।

.