होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan: हनुमान और रावण मुंडावर में किसका बिगाड़ेंगे खेल? बीजेपी के लिए भी राह बनी मुश्किल!

अलवर जिले की मुंडावर विधानसभा में मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर नाराज हुए डॉ अंजली यादव ने चुनावी मैदान में उतर गई है.
01:55 PM Oct 28, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Assembly Election 2023: अलवर जिले की मुंडावर विधानसभा में मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर नाराज हुए डॉ अंजली यादव ने चुनावी मैदान में उतर गई है। चंद्रशेखर की समाज आजाद पार्टी ने उन्हें मुंडावर से अपना प्रत्याशी बनाया है। अंजली कांग्रेस सेवादल महिला प्रदेशाध्यक्ष है। अंजली पूर्व विधायक मेजर ओपी यादव की पुत्रवधू है। बता दें कि अंजलि यादव मुंडावर से ललित यादव को टिकट मिलने से नाराज थी। जिसके बाद उन्होंने ललित यादव पर गंभीर आरोप भी लगाए थे।

एएसपी और आरएलपी किसका बिगाड़ेगी खेल

मुंडावर विधानसभा में जहां बीजेपी ने अपना उम्मीदवार मनजीत चौधरी को बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने मैदान में ललित यादव को उतारा है। इधर, डॉ. अंजली यादव ने एएसपी से चुनावी मैदान में है। बता दें कि एएसपी और आरएलपी का गठबंधन हुआ है। जिसके कारण इस सीट पर जाट को भी अंजली यादव प्रभावित कर सकती है। पिछले चुनाव में बीएसपी ने इस सीट पर शानदार प्रदर्शन किया था। बीएसपी के उम्मीदवार ललित यादव दूसरे नंबर पर रहे थे।

ललित यादव पर चोरी का आरोप

कांग्रेस सेवादल महिला प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर अंजलि यादव ने ललित यादव को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही बगावती तेवर दिखा दिए थे। जिसके बाद डॉक्टर अंजलि यादव की एक सभा का वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में डॉक्टर अंजलि यादव कहती नजर आ रही है कि वो आदमी कभी मुंडावर के भले के लिए खड़ा हुआ है क्या, जो आदमी सरसों चोरी कर सकता है, वो और क्या-क्या चोरी करेगा।

कांग्रेस से बागी हुए थे ललित यादव

2018 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी से ललित यादव टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया था जिसके बाद ललित यादव ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरें। उसके बावजूद ललित यादव को 55589 वोट मिले थे। इस सीट से चुनाव में ललित यादव दूसरे नंबर पर रहे थे। 2023 के चुनाव में बागी होने वाले व्यक्ति को टिकट देने को लेकर कांग्रेस में लगातार विरोध देखने को मिल रहा है।

2018 के चुनाव में बीजेपी की जीत

इस सीट से विधानसभा चुनाव 2018 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनजीत चौधरी ने 73191 वोट प्राप्त किए। मनजीत चौधरी के प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ललित यादव को 55589 वोट मिले थे वहीं लोकतांत्रिक जनता दल के प्रत्याशी भरत यादव को 21852 वोट प्राप्त हुए। ‌

2013 चुनाव का रिजल्ट

धर्मपाल चौधरी (बीजेपी)- 81,798 (55%)

मेजर ओपी यादव (कांग्रेस)- 52,381 (35%)

2008 चुनाव का रिजल्ट

मेजर ओपी यादव (कांग्रेस)- 57,190 (46%)

धर्मपाल चौधरी (बीजेपी)- 53,964 (43%)

Next Article