For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Wedding In Sky : आसमान में रॉयल शादी…300 मेहमान बनें गवाह, प्लेन में लोगों ने किया डांस

05:45 PM Nov 26, 2023 IST | Sanjay Raiswal
wedding in sky   आसमान में रॉयल शादी…300 मेहमान बनें गवाह  प्लेन में लोगों ने किया डांस

नई दिल्ली। एक पिता के लिए उसकी बेटी दुनिया में सबसे अनमोल है। पिता अपनी बेटी की खुशियों के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहता है। वहीं, अगर बात जब उसकी शादी की हो तो पिता के लिए ये पल खुशी के साथ- साथ दुख का भी प्रतीक बनता है। अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने के लिए हर पिता अपनी औकात से ज्यादा खर्चा करता है।

Advertisement

बता दें कि इन दिनों रॉयल वेडिंग का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। आजकल हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। ज्यादातर लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए फाइव स्टार होटल, लॉन और रिजॉर्ट में शादियां पहली पसंद बन चुकी है। शादी के वेन्यु से लेकर खाने तक, हर कोई कुछ अलग ही करना चाहता है।

वहीं वेडिंग को शाही लुक देने के लिए आजकल हेलीकॉप्टर में दुल्‍हन लाने का प्रचलन भी बढ़ा है। वहीं रॉयल वेडिंग के बीच ऐसा ही एक मामला UAE से सामने आया है, यहां एक पिता ने आसमान में उड़ते जहाज में अपनी बेटी की शादी करवाई है। अब इस शादी की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है।

दुबई शहर को यूं तो भव्य अंदाज में शादियों की मेजबानी करने और लक्जरी और उम्मीदों से परे अनुभव के लिए जाना जाता है। दुबई में होने वाली बिग फैट इंडियन वेडिंग हमेशा ही लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती रही है। वहीं अगर ये शाही शादी अगर हवा में 300 मेहमानों की मौजूदगी में हो रही हो तो इसकी चर्चा होना लाजमी है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और भारत में आभूषणों के कारोबार का जाना-माना नाम दिलीप पोपली ने शनिवार को अपनी बेटी की शादी का जश्न मनाया। शादी की सभी रस्में मोडिफाई किए गए एक स्पेशल बोइंग 747 विमान में हुईं। इस विमान ने दुबई से ओमान के लिए उड़ान भरी। तीन घंटे की इस खास उड़ान के दौरान 'इन द स्काई सेरेमनी' हुई। सिख परंपराओं के मुताबिक हुई इस शादी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एंट्री के तौर पर भेजा जाएगा।

इस रॉयल वेडिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक विवाह ब्रिगेड को विमान में 'तूने मारी एंट्री…' गाने पर नाचते हुए दिखाई दे रहा है। वहीं, दूसरी तरफ से दिलीप पोपले की बेटी विधि पोपले और हृदेश सैनानी की शादी होती दिखाई दे रही है। वीडियो के कैप्शन में लिखा कि 'यूएई के भारतीय व्यवसायी दिलीप पोपले ने 24 नवंबर को दुबई में एक प्राइवेट जेटेक्स बोइंग 747 प्लेन में अपनी बेटी की शादी करवाई।' वहीं, शादी को लेकर दिलीप पोपले के दामाद हृदेश सैनानी ने कहा कि 'मैं फ्लाइट में अपनी हाई-स्कूल लवर के साथ शादी करके बहुत खुश हूं। जेटेक्स सहित माता-पिता और बारी सभी को धन्यवाद। हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।'

.