For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में मानसून की रफ्तार हुई धीमी, आज और कल कहीं कहीं हो सकती है हल्की बारिश

08:36 AM Aug 30, 2024 IST | NR Manohar
weather update  राजस्थान में मानसून की रफ्तार हुई धीमी  आज और कल कहीं कहीं हो सकती है हल्की बारिश

प्रदेश में 1 जून से 29 अगस्त तक करीब 362 एमएम औसत बारिश होती है. जबकि इस सीजन में अब तक करीब 550 एमएम बरसात हो चुकी है.

Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की रफ्तार धीमी हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले तीन दिन के अंदर बारिश की गतिविधियो में कमी आई है. हालांकि इस बीच बीते 24 घंटों में श्रीगंगानगर में 80 एमएम और माउंट आबू में 77 एमएम बारिश दर्ज की गई.

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राजस्थान में एक सितंबर तक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. इस बीच प्रदेश में गुरुवार को सबसे अधिक तापमान फलौदी में 35.6 डिग्री दर्ज किया गया वहीं राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया गया.

550 एमएम बरसात हो चुकी

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में अब तक सामान्य से 52 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है. प्रदेश में 1 जून से 29 अगस्त तक करीब 362 एमएम औसत बारिश होती है. जबकि इस सीजन में अब तक करीब 550 एमएम बरसात हो चुकी है.

मौसम शुष्क रहने की संभवना

मौसम विभाग के अनुसार आज और  कल कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. भरतपुर, कोटा और उदयपुर में 2 सितंबर से बारिश की गतिविधियां बढ़ने लगेंगी. इसके अलावा कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर के कुछ इलाकों में 29 अगस्त को हल्की मध्यम बारिश हो सकती है.  30 अगस्त से 3 सितंबर में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभवना है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

.