होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election 2023: रोते हुए किसान को देख कर रुकी वसुंधरा राजे, समस्या को सुन दिया आश्वासन, जानें मामला

राजस्थान में चुनावी माहौल के बीच लगातार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेशभर में तूफानी दौरे कर रही है। इसी क्रम में कल राजे जनसभा को संबोधित करने के लिए घड़साना पहुंची थी। यहा पूर्व सीएम ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।
02:54 PM Nov 20, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनावी माहौल के बीच लगातार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रदेशभर में तूफानी दौरे कर रही है। इसी क्रम में कल राजे जनसभा को संबोधित करने के लिए घड़साना पहुंची थी। यहा पूर्व सीएम ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। सभा खत्म होने के बाद मंच से लौटते समय राजे के पास एक किसान रोते हुए पहुंचा और राजे को अपनी परेशानी बताई।

समाधान करने का आश्वासन

किसान को इस तरह फूट-फूटकर रोते देख राजे किसान की बात सुनने के लिए रुकी। जिसके बाद किसान की सारी समस्या सुनकर वसुंधरा राजे ने इस किसान को समाधान करने का आश्वासन दिया।

केस जीता फिर भी नहीं मिला पानी

गांव के एलएमबी के महावीर नामक किसान ने रोते हुए बताया कि उनके पास करीब एक मुरब्बा जमीन है। जिसमें से नौ बीघे जमीन में उन्हें सिंचाई का पानी मिलता था, लेकिन कांग्रेस सरकार के दौरान सिर्फ दो बीघे जमीन पर ही पानी दिया जाता था। दरअसल उन्होंने तीन बार केस लड़ा और तीनों बार जीत हासिल की।

कांग्रेस राज में बंद हुआ पानी

ऐसे में वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें पूरा पानी मिलना शुरू हुआ, लेकिन कांग्रेस के सत्ता में आते ही उनका पानी फिर से बंद कर दिया गया. किसान ने बताया कि उसके पास न तो पीने के लिए पानी है और न ही सिंचाई के लिए। वह पीने के लिए तीन किलोमीटर दूर से पानी लाते हैं।

किसान ने दी स्कूल को जमीन दान

उन्होंने बताया कि उन्होंने स्कूल को एक बीघा जमीन दान में दी थी और उसमें पौधे लगाए थे, जो पानी के अभाव में सूख रहे थे। इस किसान ने जानवरों के लिए एक तालाब दान में दिया था, उसमें भी पानी की कमी है. कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।

राजे ने करावाया किसान की समस्या को नोट

रोते हुए किसान को वसुंधरा राजे ने चुप कराया और पास खड़े पूर्व मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को बुलाया और किसान की समस्या नोट कर समाधान कराने को कहा। वसुन्धरा राजे ने कहा कि प्रदेश में किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। इसके बाद वसुंधरा राजे चली गईं।

Next Article