For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पिंजरा तोडकर चकमा दे निकला पेंथर देखती रह गई उदयपुर वन विभाग की टीम

01:17 PM Oct 23, 2024 IST | Anand Kumar
पिंजरा तोडकर चकमा दे निकला पेंथर देखती रह गई उदयपुर वन विभाग की टीम

Udaipur News: अब तक आपने सुना होगा कि किसी अपराधी को जब पुलिस पकडकर लाती है तो इस दौरान कई बार ऐसा देखने को मिला है कि अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता है. यहां अपराधी तो नही मगर एक पैंथर ने वन विभाग की टीम को जरूर चकमा दे दिया और पिंजरा तोड़कर पैंथर भाग निकला. यह मामला राजस्थान के उदयपुर के सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क का है जहां पर रेस्क्यू कर लाया गया मादा पैंथर पिंजरा तोड़कर भाग गया. सुबह जब वनकर्मी नियमित जांच के लिए पहुंचे तो खाली पिंजरा देखकर उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल अधिकारियों को सूचित किया. दिनभर बायो पार्क में पैंथर का सर्च ऑपरेशन चलता रहा, लेकिन रात तक तलाश पूरी नहीं हुई.

Advertisement

टूटी जाली को चौड़ाकर इस तरह भाग निकला पैंथर

उदयपुर शहर से सटे लखावली इलाके की पहाड़ी से सोमवार शाम को पिंजरे में कैद हुए मादा पैंथर को रात को बायोलॉजिकल पार्क में लाया गया था. अंधेरा होने से उसे रात को एनक्लोजर में नहीं छोड़ा जा सका. सुबह उसे एनक्लोजर में डाला जाता इससे पहले ही पैंथर पिंजरे के एक हिस्से की टूटी जाली को चौड़ाकर भाग निकला. वन विभाग के कर्मचारियों को इसकी जानकारी सुबह मिली की पैंथर पिंजरा तोडकर नो-दो-ग्यारह हो गया है.

सर्च ऑपरेशन जारी

मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश होने से बायोलॉजिकल पार्क पर्यटकों के लिए बंद था. ऐसे में सर्च ऑपरेशन के दौरान कोई व्यवधान नहीं हुआ, लेकिन अगर रात तक पैंथर पकड़ में नहीं आया तो बुधवार को पार्क पर्यटकों के लिए बंद रखा जा सकता है. ताकि पैंथर किसी प्रकार का नुकसान पर्यटकों को नही पहुंचाए.

.