For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बहुचर्चित कफ सिरप मामले में नोएडा की दवा कंपनी के तीन लोग गिरफ्तार, मालिक फरार

05:55 PM Mar 03, 2023 IST | Jyoti sharma
बहुचर्चित कफ सिरप मामले में नोएडा की दवा कंपनी के तीन लोग गिरफ्तार  मालिक फरार

दिसंबर महीने में हुए कफ सिरप वाले कांड में आज पुलिस ने नोएडा की दवा कंपनी के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दवा कंपनी का नाम मेरियन बायोटिक है। कफ सिरप वाले मामले में इस कंपनी के दो डायरेक्टर समेत पांच लोगों के नाम सामने आए थे।

Advertisement

उज्बेकिस्तान में 18 बच्चों की हुई थी मौत

बता दें कि दिसंबर महीने में उज्बेकिस्तान में कफ सिरप पीने से 18 बच्चों की मौत हो गई थी। यह कफ सिरप भारत से बनकर गई थी, जांच में पता चला कि जिस कंपनी के कफ सिरप बच्चों को पिलाई गई थी, वह नोएडा स्थित मेरियन बायोटिक है। मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने इस कंपनी का लाइसेंस निरस्त कर दिया था।

एफ आई आर में 5 लोगों के नाम शामिल

भारत के सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन के ड्रग इंस्पेक्टर ने इनके खिलाफ कर एफ आई आर दर्ज करवाई थी जिसके बाद यह गिरफ्तारी हुई। इस एफआईआर में मैरियन बायोटेक और 5 लोगों के नाम है जिसमें कंपनी के दो डायरेक्टर बाकी तीन लोग हैं इन्हीं तीनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि डायरेक्टर फरार हैं।

फरार हैं कंपनी के मालिक

इन तीनों के नाम तुहीन भट्टाचार्य, अतुल रावत और मूल सिंह हैं। इनका कहना है कि कंपनी के मालिक और मालकिन दोनों ही इस समय फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में इधर-उधर दबिश दे रहे हैं पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

.