For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जीप पलटने से तीन लोगों की मौत, 7 लोग थे सवार, भोपाल में काम कर वापस घर लौट रहे थे दौसा

08:04 PM Jun 11, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जीप पलटने से तीन लोगों की मौत  7 लोग थे सवार  भोपाल में काम कर वापस घर लौट रहे थे दौसा

कोटा। राजस्थान के कोटा में रविवार सुबह भीषण हादसा हो गया। तेज रफ्तार जीप बेकाबू होकर सड़क पर पलटकर पुलिया किनारे बनी दीवार से जा टकराई। हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई। वहीं चार गंभीर घायल हो गए। मौके से गुजर रही पुलिस की नजर घायलों पर पड़ी। पुलिस ने सभी घायलों को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया। वहीं एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घायलों का कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना रानपुर थाना इलाके में बारां-चित्तौड़गढ़ हाईवे पर अनंतपुरा-बंधा धर्मपुरा फोरलेन के पास हुआ।

Advertisement

डिप्टी एसपी हर्षराज सिंह खरेडा ने बताया कि जीप में कुल सात लोग सवार थे। हादसे में घायल हुए सभी लोग और मृतक आपस में रिश्तेदार थे। दौसा जिले के लालसोट के घाटा गांव के लोकेश, सोनू, हरिकेश, विश्राम, साहब सिंह, बना सिंह, मनभावन टेंट लगाने का काम करते हैं। जो दौसा के ही गिर्राज गुर्जर के टेंट हाउस में काम करते हैं। 27 मई को भोपाल के बीएचईएल (भेल) में वाटरप्रूफ टेंट लगाने गए थे। काम पूरा होने के बाद सभी लोग शनिवार रात को आठ बजे वापस लालसोट के लिए रवाना हुए। रविवार सुबह करीब 4.30 बजे जीप अचानक बेकाबू होकर पलट गई। जीप पुलिया किनारे बनी दीवार से जा टकराई। सभी घायल सड़क पर गिर गए।

इस दौरान मौके से गुजर रही पुलिस की नजर घायलों पर पड़ी। सभी को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने बनासिंह और मनभावन को मृत घोषित कर दिया। वहीं साहेब सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं 4 गंभीर घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने घायलों और मृतकों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है। हादसे की सूचना मिलते ही हरिकेश और विश्राम के घरवाले कोटा पहुंच गए।

पुलिस की जानकारी के अनुसार, हादसे में घायल हुए सभी लोग और मृतक आपस में रिश्तेदार थे। हादसे में घायल हुए विश्राम ने बताया कि सभी लोग घाटा गांव और आस पास के ही हैं। आपस में रिश्तेदार ही लगते है। सभी टेंट लगाने का ही काम करते हैं। घायल विश्राम और हरिकेश गुर्जर भाई हैं। लोकेश और सोनू भी इनके रिश्तेदार हैं। वहीं, मृतक साहेब सिंह और मनभावन, विश्राम के जीजा लगते हैं। बना सिंह भी भाई लगता है। विश्राम ने बताया कि जब भी कोई बड़ा काम आता तो सभी लोग एक साथ ही काम करने जाते थे।

ट्रक चालक ने अचानक लगाए ब्रेक, जीप चालक घबराया…

हादसे में घायल हुए विश्राम ने हादसे को लेकर बताया कि जीप वहीं चला रहा था। जिस जगह हादसा हुआ वहां सामने से ट्रक आ रहा था। उसने अचानक ब्रेक लगा दिए। जीप की स्पीड तेज थी तो वह घबरा गया। ब्रेक लगाने के चक्कर में जीप बेकाबू होकर सड़क से नीचे उतरकर पलट गई। फिलहाल, पुलिस ने तीनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है। पुलिस ने मामले की जांच कर रही है।

.