For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में वेडिंग,रूरल और इको पर्यटन के अपार अवसर को लेकर जल्द आएगी नई पर्यटन नीति: दिया कुमारी

11:39 PM Sep 19, 2024 IST | Ravi kumar
राजस्थान में वेडिंग रूरल और इको पर्यटन के अपार अवसर को लेकर जल्द आएगी नई पर्यटन नीति  दिया कुमारी
Advertisement

Politics News: राजस्थान में नई पर्यटन नीति जल्द लागू की जाएगी. नई पर्यटन नीति की समीक्षा को लेकर प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने गुरुवार को पर्यटन भवन में बैठक ली है. दिया कुमारी ने बैठक के पश्चात मीडिया जे रूबरू होते हुए कहा कि "राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के आयोजन से पूर्व 8 अक्टूबर को जयपुर में आयोजित होने वाली प्री-समिट में आने वाले स्टेकहोल्डर्स को बताएंगे कि राजस्थान में पर्यटन के क्षेत्र में अपार सम्भावनाएं हैं।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि राजस्थान को पर्यटन के क्षेत्र में नम्बर वन राज्य बनाएं। राजस्थान में पर्यटन के विभिन्न अवसर हैं। हम राजस्थान में पर्यटन का बेहतरीन माहौल तैयार करने के लिए काम कर रहे हैं, ताकि यहां अधिक से अधिक संख्या में पर्यटक आएं। चाहे पर्यटक वेडिंग के लिए राजस्थान आएं चाहे रूरल ट्यूरिज्म के लिए आएं, चाहे इको ट्यूरिस्म के लिए आएं, चाहे वो वाइल्ड लाइफ ट्यूरिस्म के लिए आएं या फिर घूमने फिरने के लिए आएं।

हम चाहते हैं कि राजस्थान आने वाले देशी विदेशी पर्यटकों को शानदार पर्यटन अनुभव मिले। उन्हें यहां सभी आवश्यक और गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं मिलें, सुरक्षा मिले, सफाई मिले इसके लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि उक्त समिट में राजस्थान पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के कई एमओयू किए जा सकेंगे।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि आज बैठक में राजस्थान की नई पर्यटन इकाई नीति पर चर्चा की गई है। राजस्थान पर्यटन इकाई नीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसे जल्दी ही राज्य में लागू किया जाएगा। इससे राजस्थान का पर्यटन में नया नाम होगा।

.