For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में रहेगी आधे दिन की छुट्टी, भजनलाल सरकार ने किया ऐलान

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इसी बीच अब प्रदेश की भजनलाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।
08:23 AM Jan 19, 2024 IST | Anil Prajapat
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में रहेगी आधे दिन की छुट्टी  भजनलाल सरकार ने किया ऐलान

half-day holiday in Rajasthan : जयपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। इसी बीच अब प्रदेश की भजनलाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में आधे दिन की छुट्‌टी रहेगी। इससे पहले केंद्र सरकार ने ऐलान किया था कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देशभर के केंद्रीय संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी।

Advertisement

भाजपा प्रदेश कार्यालय में गुरुवार रात हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने इसकी घोषणा की। कैबिनेट मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि हमने सीएम भजनलाल शर्मा से 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी की मांग की। लेकिन, अब आधे दिन की छुट्टी की घोषणा हो गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-22 जनवरी को केंद्रीय कर्मचारियों की आधे दिन छुट्टी, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर 5 राज्यों में दिनभर अवकाश

राजस्थान में 22 जनवरी को ड्राई डे

आपको बता दें भजनलाल सरकार पहले ही राजस्थान में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित कर चुकी है। जिसके तहत रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन प्रदेशभर में शराब व मीट की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावार अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जयपुर के ग्रेटर नगर निगम ने भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। 22 जनवरी को नगर निगम में छुट्टी का ऐलान किया गया है।

देशभर में रहेगी आधे दिन की छुट्टी

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देश के केंद्रीय संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। इसको लेकर सरकार ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि सुबह से लेकर दोपहर ढाई बजे तक सरकारी कार्यालयों और स्कूल-कॉलेज में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। ऐसा इसलिए ताकि लोग रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देख सकें।

.