होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

टूटी बोतल का माइक...रिपोर्टर बना बच्चा...स्कूूल के हालातों की खोली पोल..देखें वीडियो

03:31 PM Aug 05, 2022 IST | Jyoti sharma

सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाओं को लेकर सरकारें दावें तो तमाम करती हैं लेकिन उन दावों में कितनी जमीन पर उतरती हैं उनकी तहकीकात करता एक ‘चाइल्ड रिपोर्टर’ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह चाइल्ड रिपोर्टर कोई और नहीं बल्कि उसी स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा है।

ये बच्चा जितनी बेबाकी और जिस तरीके से अपने सरकारी स्कूल की अव्यवस्थाओं को बता रहा है, वीडियो देखने वाला हर व्यक्ति इस बच्चे का मुरीद बन गया है। बच्चे के शब्द और अंदाज लोगों के दिलों को छू रहे हैं। इस मासूम बच्चे का नाम सरफराज खान है जो एक एक्सपर्ट न्यूज़ एंकर और रिपोर्टर की तरह ग्राउंड जीरो के हालात बता रहा है। आप भी ये वीडियो देखिए…

दरअसल ये वीडियो झारखंड के एक गांव का बताया जा रहा है। जहां पर एक सरकारी स्कूल के हालातों को लेकर एक बच्चा इतना त्रस्त हो गया कि उसने खुद ही टूटी बोतल का माइक बना एक रिपोर्टर की तरह स्कूल की एक-एक खामियों को जनता के सामने रख दिया। इस चाइल्ड रिपोर्टर ने सिर्फ स्कूल के हालातों को ही नहीं बयां किया, बल्कि उसने शासन और प्रशासन के खोखले वादों की भी पोल खोली है। बच्चे की यह एक्सक्लूजिव रिपोर्ट को देखकर ये तो पता चल जाता है कि जिन विकट परिस्थितियों में ये बच्चे स्कूल में पढ़ रहे हैं, उन हालातों का इल्म भी जिम्मेदारों को नहीं होगा। यदि होता तो ये बच्चा आज रिपोर्टर नहीं बनता औऱ उनकी करतूतों की पोल नहीं खोलता।

Next Article