होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

42 घंटे से बोरवेल में फंसा है तन्मय, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

11:09 AM Dec 08, 2022 IST | jyoti-sharma

मध्य प्रदेश के बैतूल में 6 साल का तन्मय बोरवेल में 42 घंटे से फंसा हुआ है। SDRF समेत बचाव दल की टीमें बच्चे को बाहर निकालने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। दरअसल बच्चे के बचाने के लिए SDRF की टीम बोरवेल के समानान्तर 30 फीट की दूरी पर गड्ढा खोद रही है। जिसमें काफी समय लग रहा है। क्योंकि टीम गड्ढा खोदकर एक सुरंग बनाकर बच्चे को बचाएगी। मंगलवार शाम 5 बजे से मंडावी गांव में यह घटना हुई थी। जिसके बाद से ही SDRF समेत बचाव दल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गया था।

55 फीट की गहराई में बच्चे को सांस देने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा है। लेकिन चिंता की बात यह है कि बच्चे की तरफ से कोई रिस्पॉन्स अब नहीं आ रहा है। जिससे परिजन बेहद परेशान हैं वे लगातार बच्चे से बात करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन बच्चा कुछ बोल नहीं रहा है। अंदेशा लगाया जा रहा है कि बच्चा बेहोश हो गया है। वहीं बचाव में इतना समय लगने के सवाल पर ADM श्यामेंद्र जायसवाल ने कहा कि 33 फीट की खुदाई हो चुकी है। हमारे पास 45 फीट तक पहुंचने और फिर सुरंग खोदने का लक्ष्य है। खुदाई के बीच में काफी पत्थर आ रहे हैं जिसेस खुदाई में समय लग रहा है। बचाव के लिए SDRF, होमगार्ड, पुलिस की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देने में जुटी हुई हैं।

खेत में खेलते समय हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक बैतूल के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में मंगलवार शाम लगभग 5 बजे यह हादसा हुआ। अपने खेत में यह बच्चा खेल रहा था। यह बच्चा खेलते-खेलते बोरवेल के पास पहुंच गया और उसमें झांकने की कोशिश करने लगा। जैसे ही बच्चा बोरवेल में झांकने लगा उसका नियंत्रण बिगड़ गया और बोरवेल में गिर गया। जब उसके चीखने की आवाज आएगी तब खेत में मौजूद उसके पिता और आसपास के लोगों को पता चला जब उन्होंने बोरवेल में झांककर देखा तो उसमें बच्चा तो नहीं दिख रहा था, क्योंकि बोरवेल में काफी अंधेरा था लेकिन उसकी चीखें और आवाज अंदर से आ रही थी। बच्चा कह रहा था कि पापा मुझे जल्दी निकालो यहां बहुत अंधेरा है। गौरतलब है कि अक्सर खेतों में लोग ऐसे बोरवेल बनाकर खुले छोड़ देते हैं। जिसका किसी को ध्यान नहीं रहता। बच्चे के पिता ने भी ऐसा किया नतीजा यह रहा कि बच्चा 55 फीट गहरे बोरवेल में फंस गया।

ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए दी जा रही है सांस

वहीं इस हादसे के बाद घरवालों ने तुरंत बैतूल और आठनेर पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव दल को भी बुलाया। जानकारी के मुताबिक बोरवेल में एक सीसीटीवी कैमरा पुलिस ने डाल दिया है, ताकि अंदर की बच्चे की सारी हरकतें कैमरे में दिखाई देती रहें। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन के बड़े-बड़े अधिकारियों का भी यहां जमावड़ा लग गया है। यहां बोरवेल के पास ही बच्चे का पूरा परिवार मौजूद है, जो लगातार बच्चे से बात कर रहा है, उससे संपर्क साध रहा है। लेकिन बच्चे की तरफ से कल सुबह से रिस्पॉन्स आना बंद हो गया है।

Next Article