For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दो सगे भाइयों पर स्वान ने किया हमला, गले और हाथ को बुरी तरह से काटा

स्वान का आतंक बढ़ता जा रहा है आए दिन लोगों को काटने की घटनाएं सामने आ रही है। एक ताजा मामला अलवर से सामने आया है।
05:07 PM Feb 19, 2023 IST | BHUP SINGH
दो सगे भाइयों पर स्वान ने किया हमला  गले और हाथ को बुरी तरह से काटा

अलवर। प्रदेशभर में स्वान के काटने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले अलवर से ही एक बच्चे को स्वान के काटने का मामला सामने आया था और रविवार को एक और ताजा मामला सामने आया है। आवारा स्वान लगातार लोगों को काट रहे हैं, लेकिन नगर परिषद सो रही और स्वान पकड़ने की कोई मुहिम नहीं चला रही है। अगर अभियान चलाती भी है तो एक दिन में इति श्री कर ली जाती है और अभियान सिर्फ कागजों में दिखता है। आवारा सड़कों पर घूम रहे स्वान पकड़ने में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में स्वान लगातार लोगों पर हमला करने लगे हुए है। इन स्वान जिला अस्पताल में स्वान काटने की एक दिन में ओपीडी में 25 से 30 मरीज स्वान काटने के आ रहे हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की बेटी माल्ती की ये क्यूट तस्वीर, भर-भरकर कमेंट कर रहे हैं फैंस

हालात ये बन चुके हैं एक दिन में सौ से सवा सौ इंजेक्शन मरीजों को लग रहे हैं। ऐसे में करीब 95 प्रतिशत डॉग बाइट और पांच प्रतिशत अन्य जानवर जैसे बिल्ली बंदर बंघेरा के काटने के मामले सामने है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जनवरी माह में करीब 932 मरीज स्वान काटने के बाद ओपीडी में इंजेक्शन लगवाने के लिए पहुंचे और एक फरवरी से 19 फरवरी तक स्वान काटने के बाद 1524 मरीज ओपडी में इंजेक्शन लगवाने के लिए पहुंचे ऐसा ही मामला बड़ौदा का क्षेत्र में देखने को मिला है। जहां प र एक स्वान ने दो सगे भाईयों पर इतना बुरी तरह हमला किया कि दोनों भाई बुरी तरह से जख्मी हो गए।

यह खबर भी पढ़ें:-शाहरुख की ‘पठान’ ने कार्तिक की ‘शहजादा’ को चटाई धूल, 1000 करोड़ का आंकड़ा छूने से है बस कुछ ही कदम दूर

स्वान ने एक के गले पर तो दूसरे के हाथ पर इतना भंयकर काट डाला कि खून तक नहीं रूका उसके बाद परिजन दोनों संग भाईयों को लेकर जिला अस्पताल डॉक्टर को दिखाने के लिए पहुंचे और दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। बच्चों के पिता मुकेश कुमार का कहना है कि मेरे बेटे मोनू और सोनू दोनों अपने घर से खेत पर पैदल जा रहे थे तभी अचानक एक स्वान आया और उसने दोनों पर हमला कर दिया, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है।

.