होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Article 370 : सुप्रीम कोर्ट आज सुनाए फैसला, j&k में सुरक्षा कड़ी, अफवाहें फैलाने वाले 5 लोगों पर केस दर्ज

आर्टिकल 370 को निरस्त करने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आने वाला है।
09:59 AM Dec 11, 2023 IST | Anil Prajapat

Article 370 : नई दिल्ली। आर्टिकल 370 को निरस्त करने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आने वाला है। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्‍यक्षता में पांच जजों की संविधान पीठ अनुच्‍छेद 370 से जुड़ा अहम फैसला सुनाएगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 16 दिन तक सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। इधर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के लिए जवान तैनात है, ताकि किसी भी तरह हिंसा ना भड़के। वहीं, पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर सतर्क रहने की अपील की है।

अफवाह फैलाने वाले 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया के कथित दुरुपयोग के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। पुलिस ने अफवाहें फैलाने के मामले में मध्य कश्मीर के बडगाम व गांदरबल जिले में दो-दो और बारामूला जिले में एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक बारामूला जिले में अली मोहम्मद वानी के बेटे बिलाल अहमद सहित वसीम मुश्ताक मलिक, नुन्नर निवासी सफापोरा, आदिल अहमद राथर गांदरबल निवासी के खिलाफ कानून कार्रवाई शुरू कर दी है। इन लोगों पर सोशल मीडिया पर नफरत भरी सामग्री वायरल करने का आरोप है।

माहौल खराब करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि माहौल खराब करने और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए समस्या पैदा करने की किसी भी कोशिश को गंभीरता से लिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ कार्रवाई जिला मजिस्ट्रेटों और पुलिस के पिछले दो हफ्तों में आतंकवादी प्रचार या बिना सत्यापन के समाचार शेयर करने के खिलाफ चेतावनी देने के बाद की गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-मध्य प्रदेश में ‘शिव’ का राज या कोई और संभालेगा ताज…आज शाम तय होगा कौन बनेगा मुख्यमंत्री

Next Article