होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आरयू में छात्र का अजीब प्रदर्शन, लाइब्रेरी के सामने ली जीवित समाधि

01:28 PM Feb 09, 2023 IST | Supriya Sarkaar

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी को लेकर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां विभागीय अधिकारियों रजिस्ट्रार सहित कई आला अधिकारियों ने हर दिन हो रहे हंगामे को लेकर सुरक्षा कर्मियों की मांग की है। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को यूनिवर्सिटी कैंपस में बनी सेंट्रल लाइब्रेरी को लेकर हंगामा हो गया। बता दें कि इस मामले को लेकर एक छात्र नेता ने यूनिवर्सिटी में जीवित समाधि ले ली। वहीं लाइब्रेरी खुलवाने के लिए छात्र लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। 

(Also Read- प्रदेशभर में लॉयन सफारी, बायोलॉजिकल व वन्यजीव पार्क के गेट बंद, पर्यटकों को बुकिंग करानी पड़ी कैंसिल)

इन दिनों राजस्थान यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी विवादों में बनी हुई हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाइब्रेरी का उद्घाटन किया था। लेकिन बावजूद इसके लाइब्रेरी को ऑपन नहीं किया गया है। करीब 3 महीने से बंद पड़ी लाइब्रेरी को लेकर छात्र संगठन और छात्र नेता लगातार मांग कर रहे हैं कि लाइब्रेरी को खोला जाए। जिससे कि यूनिवर्सिटी के छात्रों को अध्ययन की सुविधा मिल सके। 

लाइब्रेरी खुलवाने के लिए लगातार छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं इस बीच गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र नेता हरफूल चौधरी के नेतृत्व में विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं हरफूल चौधरी ने अपनी मांगे मनवाने के लिए अजीबो-गरीब तरीका अपनाया। बता दें कि चौधरी ने राजस्थान विश्वविद्यालय के केम्पस में ही समाधि ले ली। उन्होंने अपने पूरे शरीर को मिट्टी के अंदर दबा दिया। वहीं चौधरी के समर्थक विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ नारेबाजी कर रहे हैं। 

(Also Read- कल अशोक गहलोत पेश करेंगे अपना दसवां बजट, ये हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं)

Next Article