For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भीलवाड़ा में स्ट्रीट डॉग का आतंक, मां के सामने आवारा कुत्ते ने बच्ची को नोंच-नोंचकर खाया

01:26 PM Jan 15, 2024 IST | Sanjay Raiswal
भीलवाड़ा में स्ट्रीट डॉग का आतंक  मां के सामने आवारा कुत्ते ने बच्ची को नोंच नोंचकर खाया

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां 6 माह की मासूम बच्ची को कुत्ते ने नोंच-नोंच कर चेहरा खा लिया। मां कुत्ते को भगाने का प्रयास करती रही, लेकिन सफल नहीं हुई। शोर सुनकर आसपास के लोग आए और कुत्ते को भगाया। गंभीर स्थिति में बच्ची को हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां सर्जरी के एक घंटे बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। उधर, घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला। यह घटना भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थाने के हाजियास गांव में रविवार शाम 4 बजे की है।

Advertisement

बच्ची को नोंचता रहा कुत्ता…

पीड़ित बच्ची के चाचा राजमल जाट ने बताया कि उसकी 6 माह की भतीजी चिंकी को चुन्नी के झूले में सुलाकर उसकी मां छोटी देवी गाय-भैंसों को चारा खिलाकर बांधने जा रही थी। इसी दौरान गली में घूमता हुआ आवारा कुत्ता वहां आया। आवारा कुत्ते ने झूले में सो रही चिंकी पर हमला कर दिया।

मां ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी तो देखा कि कुत्ता उसकी मासूम बच्ची को नोंच रहा था। बेटी पर हमला होते देख मां छोटी देवी ने कुत्ते को भगाने की कोशिश की, लेकिन वह लगातार उसे नोंचता रहा। कुत्ता मासूम बच्ची का मुंह और जबड़ा बुरी तरह नोंच खाया। शोर सुनकर परिवार के लोग वहां पहुंचे और कुत्ते को भगाया। इसके बाद बच्ची को तुरंत भीलवाड़ा हॉस्पिटल लेकर गए। इधर, घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला।

डॉक्टरों ने की बच्ची की सर्जरी, आधे घंटे बाद हुई मौत…

भीलवाड़ा के महात्मा गांधी हॉस्पिटल में एनेस्थीसिया टीम में डॉ. वीरेंद्र शर्मा, डॉ. रमेश महेश्वरी, डॉ. दीपक सहित चार मेडिकल स्टाफ ने बच्ची को संभाला। डॉ. ओम प्रकाश शर्मा ने करीब एक घंटे तक बच्ची के चेहरे की सर्जरी की। डॉक्टर ने सर्जरी के दौरान बच्ची के बाएं जबड़े को भी सीला। इसके बाद बच्ची को पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू ) में शिफ्ट किया गया, लेकिन आधे घंटे बाद ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। डॉक्टर वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि करीब एक घंटे सर्जरी चली। उसकी हालत नाजुक थी। बाएं साइड का जबड़ा बुरी तरह से डैमेज था।

.