होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Box Office पर SRK की Jawan का जलवा, रविवार को तोड़े सारे रिकॉर्ड, 4 दिन में पार किया 500 करोड़ का आंकड़ा

11:43 AM Sep 11, 2023 IST | Mukesh Kumar

Jawan Box Office Collection Day 4 : 'पठान' के बाद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की स्टारर फिल्म 'जवान' (Jawan) जन्माष्टमी के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। बता दें कि इस साल की शुरुआत से शाहरुख खान ने 'पठान' से शानदार ओपनिंग की थी। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की, जो बॉलीवुड फिल्मों ने पहले कभी नहीं देखे थे। अब शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है। जन्माष्टमी को यानी रिलीज वाले दिन रिकॉर्डतोड़ कमाई करने वाली 'जवान' शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी सी हल्की पड़ी। लेकिन शनिवार को इस फिल्म ने शानदार जंप लिया और बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया। रविवार को जवान ने एकबार फिर से ऐतिहासिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

यह खबर भी पढ़ें:– Jawan Girl Gang: इन 5 लड़कियों ने शाहरुख के दम पर ‘जवान’ में मचाया कोहराम

चौथे दिन जवान ने किया चौकानें वाला कलेक्शन

बॉलीवुड खबरों के मुताबिक, रविवार को शाहरुख खान की 'जवान' ने भारत में 80 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। चौथे दिन शाहरुख की फिल्म का कलेक्शन 80 से 82 करोड़ रुपये के बीच है। बता दें कि किसी भी बॉलीवुड फिल्म ने एक दिन में अभी तक इतनी कमाई नहीं की है। हिंदी बेल्ट में सिर्फ जवान ने रविवार को 70 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था। रविवार के दिन कमाई करने वाली सबसे बड़ी फिल्मों 'पठान' और 'गदर 2' भी 60 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई थीं।

शाहरुख खान की 'जवान' ने पिछले 4 दिनों में 250 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इस मूवी ने पहले दिन 75 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड ओपनिंग की थी। शुक्रवार को फिल्म ने छोटी सी गिरावट के साथ 53 करोड़ और शनिवार को धमाकेदार कलेक्शन के साथ 78 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। रविवार को इस मूवी ने 82 करोड़ का चौकानें वाला कलेक्शन किया था।

Jawan ने 4 ही दिनों में पार किया 500 करोड़ का आकड़ा

शाहरुख खान की 'जवान' भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी जबरदस्त कमाई कर रही है। विदेशों से मिली कमाई ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर किंग खान की फिल्म को बहुत मजबूत बना दिया था। सिर्फ 3 दिनों में ही 'जवान' 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई थी और इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 384 करोड़ के पार पहुंच गया। शनिवार को वर्ल्डवाइड में 140 करोड़ से ज्यादा पार कलेक्शन करने वाली 'जवान', चौथे दिन 150 करोड़ तक जाएगी। सिर्फ 4 दिनों में जवान का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 530 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है।

फिल्म की कहानी

फिल्म 'जवान' में शाहरुख खान डबल रोल में दिखाई आ रहे है और एक किरदार का नाम विक्रम राठौर। इस मूवी में दीपिका पादुकोण विक्रम की वाइफ हैं तो आजाद की मां। वहीं नयनतारा ने फिल्म में एक कॉप का रोल निभाया है और साथ आजाद की पत्नी भी बनी हैं। फिल्म का डायलॉग्स, एक्शन सीन्स और सिनेमैटोग्राफी काफी तगड़ी है जबकि स्क्रिप्ट पर और मेहनत की जा सकती थी।

Next Article