होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'महंगाई सहित 9 मुद्दों पर हो चर्चा' सोनिया ने PM मोदी को लिखा पत्र, पूछा-संसद के विशेष सत्र का एजेंडा?

मोदी सरकार द्वारा 18 से 22 सितंबर तक बुलाए गए संसद के विशेष सत्र के मुद्दे पर कांग्रेस संसदीय दल की चेयरमैन सोनिया गांधी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है।
02:02 PM Sep 06, 2023 IST | Anil Prajapat

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा 18 से 22 सितंबर तक बुलाए गए संसद के विशेष सत्र के मुद्दे पर कांग्रेस संसदीय दल की चेयरमैन सोनिया गांधी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। जिसमें सोनिया गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी, मणिपुर हिंसा सहित 9 मुद्दों पर चर्चा की मांग उठाई है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि पांच दिन तक चलने वाले संसद के विशेष सत्र में उन मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए, जिनके कारण देश में हालात तनावपूर्ण है और देशवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पीएम मोदी को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा कि आपने संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है, जो 18 सितंबर से शुरू होगा। मैं आपको ध्‍यान दिलाना चाहती हूं कि यह विशेष सत्र अन्य राजनीतिक दलों के साथ किसी भी परामर्श के बिना बुलाया गया है। हम में से किसी के पास भी इसे लेकर एजेंड उपलब्‍ध नहीं है। विपक्ष को सिर्फ यह जानकारी मिली थी कि सरकारी कामकाज के लिए संसद के पांच दिन आवंटित किए गए हैं।

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में इन 9 मुद्दों का किया जिक्र

सोनिया गांधी ने पत्र में आगे लिखा कि महंगाई, बेरोजगारी और MSMEs पर चर्चा होनी चाहिए। केंद्र सरकार ने एमएसपी को कानूनी गारंटी देने की बात की थी, उसकी मौजूदा स्थिति पर बात हो। इसके अलावा अडानी मामले में जेपीसी की मांग, जातीय जनगणना और जनगणना, संघीय ढांचों पर हो रहे हमले और गैर-BJP शासित राज्यों को उनके अधिकारों से वंचित किए जाने पर चर्चा हो।

साथ ही हिमाचल प्रदेश में आई बाढ़ जैसी आपदा और कई राज्यों में बनी अत्यधिक सूखे की स्थिति पर बात हो। लद्दाख-अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर चीन के अतिक्रमण और हरियाणा में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा पर चर्चा के साथ ही मणिपुर की हिंसा पर सरकार स्थिति स्पष्ट करे।

ये खबर भी पढ़ें:-वन नेशन-वन इलेक्शन, INDIA या महिला आरक्षण…आखिर क्या है संसद के विशेष सत्र का एजेंडा?

Next Article