होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बेटे ने पीट-पीटकर की पिता की हत्या, पैसों के बंटवारे को लेकर हुआ था विवाद

08:00 PM Sep 21, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक कलयुगी बेटे ने अपने पिता की हत्या कर दी। जमीन बेचने से आए पैसे के बंटवारे को लेकर बेटे ने पिता की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मंगलवार रात को हुई इस हत्या को बाद में दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की गई। लेकिन, मृतक के रिश्तेदारों को मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के लंगेरा गांव की है।

पुलिस ने बताया कि मृतक के भतीजे मदनलाल ने ग्रामीण पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मदनलाल ने शिकायत में बताया कि उसके चाचा दल्लाराम ने कुछ समय पहले अपनी जमीन बेची थी। जमीन बेचने से आए पैसों को लेकर उसके चाचा दल्लाराम और उनके बेटे राणाराम के बीच विवाद शुरू हो गया था।

आए-दिन विवाद से परेशान होकर चाचा दल्लाराम ने अपने बेटे राणाराम को 5 लाख रुपए दे दिए। लेकिन, राणाराम ज्यादा पैसों की मांग करने को लेकर गृह क्लेश और पिता के साथ मारपीट करने लगा। इससे परेशान होकर चाचा दल्लाराम ने बेटे राणा को ढाई लाख रुपए और दे दिए। लेकिन, वह फिर भी नहीं माना और वह लगातार पैसों की मांग करने लगा। चाचा दल्लाराम ने और रुपये देने से इनकार कर दिया तो उसने पिता के साथ मारपीट कर दी। मारपीट में गंभीर चोट लगने से चाचा की मौत हो गई।

पत्नी के साथ ससुराल में रहता बेटा, मंगलवार को लौटा…

मृतक के रिश्तेदारों ने बताया कि मृतक दल्लाराम के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा राणाराम और छोटा स्वरूपाराम है। दल्लाराम ने कुछ समय पहले लंगेरा में अपनी कुछ जमीन बेची थी। जमीन बेचने से आए पैसे के बंटवारे को लेकर दो भाइयों और पिता के बीच विवाद चल रहा था। दल्लाराम ने बड़े बेटे राणाराम को साढ़े 7 लाख रुपए दे दिए थे। लेकिन, वह और रुपये मांग रहा था। रुपये नहीं मिलने पर वह कुछ समय पहले नाराज होकर अपनी पत्नी के साथ सिणधरी के पास स्थित अपनी ससुराल डंडाली रहने चला गया। मंगलवार रात करीब 8 बजे वह अपनी पत्नी के साथ घर लौटा तो पिता, बेटे और भाइयों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। देर रात करीब 11 बजे आपस में मारपीट हो गई। जिसमें गंभीर चोट लगने से पिता की मौत हो गई।

मृतक के भतीजे ने दी पुलिस को सूचना…

मृतक दल्लाराम के भतीजे मदनलाल ने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह करीब 5 बजे उसके पास फोन आया कि छत से गिरने के कारण चाचा दल्लाराम की मौत हो गई। वह मौके पर पहुंचा तो स्थिति संदिग्ध दिखाई दी। चाचा दल्लाराम ने पहले भी बेटे के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज करवाया था। मामला संदिग्ध देख उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Article