For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हाई प्रोफाइल वेडिंग डेस्टिनेशन बना राजस्थान, अब स्मृति ईरानी की बेटी की खींवसर फोर्ट में शादी

05:55 PM Feb 07, 2023 IST | Jyoti sharma
हाई प्रोफाइल वेडिंग डेस्टिनेशन बना राजस्थान  अब स्मृति ईरानी की बेटी की खींवसर फोर्ट में शादी

वैश्विक धरोहर को समेटे हुए राजस्थान अब हाई प्रोफाइल शादियों का गढ़ बनता जा रहा है। पहले विकी कौशल, कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी तो अब स्मृति ईरानी की बेटी शेनिल ईरानी राजस्थान के फेमस खींवसर फोर्ट में सात फेरे लेंगी।

Advertisement

9 फरवरी को होगी शादी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी की शादी अब नागौर के खींवसर फोर्ट में प्रस्तावित है। आज से लेकर 9 तारीख तक फोर्ट को बुक किया गया है। फोर्ट में शादी को लेकर आज से तैयारी शुरू हो गई हैं। स्मृति ईरानी के पति और शेनेल के पिता भी आज खींवसर फोर्ट पहुंच चुके हैं और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

8 फरवरी को मेहंदी और हल्दी की रस्म

शादी के लिए हल्दी मेहंदी से लेकर सात फेरे की रस्में इसी खींवसर फोर्ट में निभाई जाएंगी। वैसे तो अपने पति के साथ स्मृति ईरानी आज ही खींवसर फोर्ट आने को थी लेकिन किसी काम को लेकर वे आज नहीं आ सकीं। इसलिए अब कल 8 फरवरी को वे जोधपुर एयरपोर्ट उतरेंगी, उसके बाद सड़क मार्ग से ही खींवसर फोर्ट पहुंचेंगी।

कल बुधवार यानी 8 फरवरी को मेहंदी और हल्दी की रस्म निभाई जाएगी इसके बाद रात को संगीत समारोह भी होगा। जिसके बेहद खास होने की उम्मीद जताई जा रही है लेकिन 9 तारीख को होने वाली शादी में किसी भी वीआईपी को न्योता नहीं भेजा गया है। सिर्फ ईरानी और उनके होने वाले दामाद के करीबी रिश्तेदार और परिवार के लोग ही इस शादी में शामिल होंगे।

कनाडा में लीगल एडवाइजर हैं स्मृति ईरानी के दामाद

बता दें कि स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी पेशे से एडवोकेट हैं तो वहीं उनके होने वाले पति अर्जुन भल्ला कनाडा में रहते हैं जो लीगल एडवाइजर हैं। साल 2021 में शेनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला की सगाई हुई थी। जिसकी फोटो स्मृति ईरानी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हुए खुशी जाहिर की थी। अब 9 तारीख को खींवसर कोर्ट में स्मृति ईरानी की बेटी शादी के बंधन में बंध जाएंगी।

बता दें कि खींवसर फोर्ट करीब 500 साल पुराना बताया जाता है। इस किले का ज्यादातर हिस्सा अब होटल्स में तब्दील हो चुका है यह होटल पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का है।

.