For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

नशे की लत से उत्तर कोरिया के तानाशाह पर पड़ रहा दुष्प्रभाव, 136 किलो वजन... स्वास्थ्य बर्बाद

09:06 AM Jun 02, 2023 IST | Supriya Sarkaar
नशे की लत से उत्तर कोरिया के तानाशाह पर पड़ रहा दुष्प्रभाव  136 किलो वजन    स्वास्थ्य बर्बाद
Side effects of drug addiction on dictator of North Korea

सियोल। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें 40 वर्षीय किम जोंग का शरीर बोझिल और भारी- भरकम दिख रहा है। तस्वीर में किम जोंग सिगरेट पीता नजर आ रहा है। दक्षिणी कोरिया की खुफिया रिपोर्ट की मानें तो उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की तबीयत सही नहीं चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार 40 वर्षीय तानाशाह किम जोंग की ऐसी हालत भारी मात्रा में शराब पीने और अत्यधिक धूम्रपान करने से हुई है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक उसका वजन 300 पाउंड (136 किलो) से अधिक हो गया है। रिपोर्ट में दक्षिण कोरिया की संसदीय खुफिया समिति के एक सदस्य का हवाला दिया गया है, जिन्होंने हाल ही में एक ब्रीफिंग में खुलासा किया था कि किम जोंग उन की जीवनशैली अत्यधिक शराब पीने और धूम्रपान के “दुष्चक्र” में उलझ गई है और वह अधिकांश समय सोता रहता है। किम की हालत ने सियोल की खुफिया एजेंसी को उसकी निगरानी करने के लिए प्रेरित किया है।

बता दें कि इससे पहले, किम जोंग उन कई तस्वीरों में स्लिम दिखाई दे रहा था, जो संभवत: वजन घटाने के प्रयास के दौरान की तस्वीरें हो सकती हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि वजन कम करने का उनका प्रयास अल्पकालिक था, क्योंकि दक्षिण कोरियाई खुफिया एजेंसी ने संकेत दिए हैं कि अब उनका वजन 140 किलोग्राम से अधिक हो गया है। सांसद ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि किम जोंग उन के स्वास्थ्य बिगड़ने का खतरनाक पहलू शराब और तंबाकू का अत्यधिक सेवन है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तानाशाह संयुक्त राज्य अमेरिका से मार्लबोरो सिगरेट और जोलपिडेम जैसी दवाएं मंगवाता है, जो आमतौर पर अनिद्रा के इलाज के लिए उपयोग की जाती हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 16 मई को एक सार्वजनिक उपस्थिति के दौरान, किम जोंग उन थका हुआ दिखाई दे रहा था। उसकी आंखों के चारों ओर काले धब्बे के घेरे थे। तानाशाह किम जोंग की थकान के संकेत उसके बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में इशारा कर रहे थे।

(Also Read- इजराइल में मिला 2500 साल पुराना टॉयलेट, सैंपल से खतरनाक बीमारी का खुलासा)

.