For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शाहरुख की 'डंकी' का बजा डंका, रिलीज से पहले ही सिनेमाहॉल ने कमा लिए 493 करोड़ रुपए

शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' ने रिलीज से पहले पीवीआर आईनॉक्स सिनेहॉल को 493 करोड़ रुपए की कमाई करा डाली है। इन दिनों पीवीआई आइनॉक्स बाजार में खूब पैसा कूट रहे हैं।
02:33 PM Dec 20, 2023 IST | BHUP SINGH
शाहरुख की  डंकी  का बजा डंका  रिलीज से पहले ही सिनेमाहॉल ने कमा लिए 493 करोड़ रुपए

शेयर बाजार फिलहाल लाइफ टाइम हाई पर चल रहा है। वहीं पीवीआर सिनेमाहॉल खूब पैसे कूट रहे हैं। पिछले 3 दि में ही पीवीआर सिनेमाहॉल ने 493 करोड़ रुपए कमा डाले हैं। दरअसल, जबसे शाहरुख खान की फिल्म 'Dunki' की एडवांस बुकिंग शुरू हुई है तबसे पीवीआर सिनेमाहॉल के शेयरों में 3 फीसदी तक उछाल आ गया है। पीवीआर आईनॉक्स को सोमवार से लेकर अब तक 493 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा हो चुका है।

Advertisement

16 दिसंबर से 19 दिसंबर के बीच में डंकी की एडवांस बुकिंग में जबरदस्त देखने को मिली है। वहीं प्रभास की 'सालार' भी इसी मौके पर रिलीज हो रही है जिसकी साउथ में जबरदस्त एडवांस बुकिंग हो रही है। ऐसे में पीवीआर के शेयरों में अच्छी खासी तेजी देखने को मिल रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-पीछे हटो सब…आंखें दिखाते हुए पैपराजी पर बरस पड़े सलमान, सोहेल की बर्थडे पार्टी का वीडियो वायरल

पीवीआर के शेयर 3 फीसदी तक उछले

सोमवार से लेकर अब तक पीवीआर आईनॉक्स के शेयरों में करीब 3 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है। आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी का शेयर आज कारोबार सत्र के दौरान 1825.90 रुपए से ऊपर गया। जबकि पिछले हफ्ते कारोबारी दिन कंपनी का शेयर 1775.65 रुपए पर बंद हुआ था। इसका सीधा सा मतलब यह है कि कंपनी के शेयर में 50.25 रुपए यानी 2.80 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है।

पीवीआर ने कमाए 493 करोड़ से ज्यादा

पीवीआर आईनॉक्स के शेयर में इस तेजी की वजह से मार्केट कैप में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। पिछले हफ्ते आखिरी कारोबार दिन यानी शुक्रवार को कंपनी का मार्केट कैप 17,424,97 करोड़ रुपए था। जबकि आज कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का मार्केट कैप 17,918.09 करोड़ रुपए पर आ गया। इसका मतलब है कि पीवीआर आईनॉक्स के शेयर में 493.12 करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है।

'डंकी' की एडवांस बुकिंग के आंकड़े

बात करें शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' की एडवांस बुकिंग के आंकड़ों तो अब तक एडवांस बुकिंग के तौर 10.39 करोड़ रुपए की टिकटें बिक चुकी हैं। पहले दिन के लिए देशभर में 12,720 शो के कुल 3,64,487 टिकट बिके थे। बुकिंग हो रही टिकट की एवरेज टिकट प्राइस 263 रुपए है। अलग-अलग राज्यों में एडवांस टिकट बुकिंग के आंकड़े डिफरेंट डिफरेंट हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Dunki Vs Salaar : ‘डंकी’ ने रिलीज से पहले बजाया डंका, प्रभास की ‘सालार’ ने पलक झपकते ही पलटी

शाहरुख की डंकी ने विदेशों में एडवांस बुकिंग के मामले में सालार को पीछे छोड़ दिया है, जो प्रीमियर शो के बिना केवल पांच दिनों में 915,000 डॉलर (7.6 करोड़ रुपए) तक पहुंच गया है। रिपोर्ट के अनुसार 20 दिसंबर तक यह 1.5 मिलियन डॉलर (12.5 करोड़ रुपए) से अधिक होने का अनुमान है। इस प्रकार, डंकी की ग्रॉस एडवांस बुकिंग 15 करोड़ रुपए से ज्यादा की हो चुकी है।

.