For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सावधान! कही आप भी तो नहीं पी रहे सड़े हुए फलों का ज्यूस, SMS अस्पताल के बाहर निरीक्षण में गंभीर अनियमितताएं

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल एवं चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के निर्देशों पर संचालित शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत सवाई मानसिंह अस्पताल के बाहर कार्रवाई की गई है।
10:50 AM Aug 22, 2024 IST | Digital Desk
सावधान  कही आप भी तो नहीं पी रहे सड़े हुए फलों का ज्यूस  sms अस्पताल के बाहर निरीक्षण में गंभीर अनियमितताएं

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पहल एवं चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के निर्देशों पर संचालित शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत सवाई मानसिंह अस्पताल के बाहर कार्रवाई की गई है। फूड वेंडर्स के यहां मंगलवार को निरीक्षण के दौरान खाद्य सुरक्षा आयुक्त श्री इकबाल खान के निर्देशन में चिकित्सा शिक्षा विभाग, एसएमएस अस्पताल प्रशासन, खाद्य सुरक्षा विभाग तथा  नगर निगम ग्रेटर की विजिलेंस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही की गई।

Advertisement

मिलीं गंभीर अनियमितताएं

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि कार्यवाही के दौरान एसएमएस हॉस्पिटल के बाहर लगे फूड वेंडर्स के फूड लाइसेंस आदि चेक किए गए, जिसमें गंभीर अनियमितताएं मिलीं। जोया फ्रूट एवं जूस सेंटर द्वारा सड़े हुए फलों का रस बनाया जा रहा था। साथ ही फलों के रस में कृत्रिम रंग मिलाया जा रहा था। अन्य वेंडर्स के यहां भी यह अनियमितताएं पाई गईं। साथ ही, वेंडर्स लाइसेंस के विपरीत जाकर सिगरेट, गुटका, तंबाकू आदि बेच रहे थे।

सामान भी किया गया जब्त

नगर निगम द्वारा सड़क एवं फुटपाथ पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने पर सामान जब्त किया गया और चालान की कार्रवाई की गई। साथ ही, भविष्य में अतिक्रमण नहीं करने के लिए पाबंद किया गया। उल्लेखनीय है कि एसएमएस अस्पताल के चिकित्सकों एवं स्टाफ द्वारा यह अंदेशा व्यक्त किया गया था कि फुटपाथ पर कई लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर व्यवसाय किया जा रहा है। अस्पताल और मेडिकल कॉलेज प्रशासन की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई।

.