For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कभी सपना चौधरी के पास नहीं थे बैट-बॉल खरीदने तक के पैसे, आज करोड़ों की मालिकन

Haryanvi Singer And Dancer Sapna Choudhary: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने कहा कि आज मैं जहां पर हूं इसके लिए मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी है। अभी मुझे बहुत कुछ करना बाकी है।
08:03 PM Oct 03, 2023 IST | BHUP SINGH
कभी सपना चौधरी के पास नहीं थे बैट बॉल खरीदने तक के पैसे  आज करोड़ों की मालिकन

Haryanvi Singer And Dancer Sapna Choudhary: हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी आज किसी की पहचान की मोहताज नहीं है। आज उन्हें भारत में बच्चा-बच्चा जानता है। उनके गाने हर बड़े बुजुर्गो से लेकर जवान और बच्चे तक सुनते हैं। अपने फेम को लेकर बात करते हुए सपना ने बताया कि हर वर्ग में हरियाणवी गानों का चलन बढ़ने के पीछे सबसे बड़ा तो जनता का हाथ है। ये बदलाव तब आया जब हमारी जेनरेशन या आज की जेनरेशन ने इसे सकारात्मक नजरिए से लेना शुरू किया। उन्होंने इसे हमारे काम की तरह देखना शुरू किया। उससे हरियाणवी गानों में बड़ा बूम आया।

Advertisement

नई जेनरेशन ने डांस को डांस की तरह से ही देखा। रही मेरी बात तो इसको मैं अपने अकेले का योगदान नहीं कहूंगी। इसमें हमारे दर्शकों का बड़ा हाथ है। अगर वो नहीं देखते तो हम यहां तक नहीं पहुंच पाते। जिस-जिस आर्टिस्ट ने मेरे गाने गाए हैं, जिसने डायरेक्ट किया, जिसने संगीत दिया, जिसने लिखा, इसमें सभी का मिला-जुला सहयोग रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-बिना नमक का खाना बना मौत की वजह! जानें क्या होती हैं क्रैश डाइट जिसका श्री देवी को चढ़ा था फितूर

कपड़े धोनी के थापी से खेला बचपन में क्रिकेट

सपना ने बताया कि बचपन में मम्मी-पापा बैट-बॉल नहीं दिलाते थे। लेकिन मेरी स्पोर्ट्स में काफी रुचि थी, हो भी क्यों ना, हरियाणा की छोरी है तो स्पोर्ट्स में रुचि होना लाजिमी है। मुझे क्रिकेट काफी पसंद था। लेकिन हमारे यहां बैट-बॉल खरीदने के पैसे नहीं होते थे और ना ही मम्मी-पापा दिलाते थे। ऐसे में कपड़े धोने की थापी से क्रिकेट खेलती थी। हाल ही में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था। एशिया कप 2023 की ट्रॉपी के दौरान जब भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ तो अंदर से ऐसी ही फिलिंग आती है कि इंडिया तो पाकिस्तान से कभी हारा ही नहीं, लेकिन अंदर सभी के ये भी होता है कि कहीं हार ना जाएं। लेकिन घर में सबको काफी एक्साइटमेंट रहती है।

यह खबर भी पढ़ें:-वेडिंग लुक कॉपी करने को लेकर ट्रोल हुई परिणीति चोपड़ा, डिजाइनर ने बताया सच

मैं आज भी संघर्ष कर रही हूं

सपना ने कहा कि संघर्ष तो हर किसी की जिंदगी में होता है। मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी पापड़ पेले हैं। मेरा संघर्ष आज भी जारी है। मुझे लगता है कि संघर्ष कभी कहीं नहीं जाता। वो आपके साथ-साथ चलता रहता है। मैं जब तक काम करती रहूंगी मेरे साथ संघर्ष भी चलता रहेगा। अभी तो मुझे अपनी पहचान बनानी बाकी है। तो ये काम जारी है। अभी मुझे अपनी जिंदगी में काफी कुछ काम करना बाकी है। मैं हरियाणा में एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री शुरू होते देखना चाहती हूं। हरियाणा में बहुत बड़ी-बड़ी फिल्में बनते देखना चाहती हूं।

.