होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Cricket T20 Match: संजू सैमसंग ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, T20 मैच में रोहित शर्मा के बाद संजू सैमसन बने रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

10:31 PM Oct 12, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Cricket T20 Match: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे T20 मुकाबले में शनिवार को धुआंधार पारी खेली. इस पारी में संजू सैमसंग ने 22 छक्कों की बदौलत शतक (111) लगाते हुए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में 6 विकेट पर 297 रनों का बड़ा स्कोर दिया.

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे T20 मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को संजू सैमसन की शतकीय पारी के बाद एक बड़ा स्कोर दिया. जिस के बाद बांग्लादेश टीम स्कोर का पीछा नहीं कर पाई.

रोहित शर्मा का तोड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे T20 मुकाबले में सैमसन ने यह शतक जड़कर एक रिकॉर्ड बना लिया. पिछले 17 साल के टी20 इतिहास में उनसे बेहतर अंदाज में सिर्फ एक ही भारतीय बल्लेबाज ने ऐसा किया था. अब इस अंदाज में शतक बनाने वाले संजू सैमसन दूसरे बल्लेबाज बन गए.

 भारत को पहुंचाया 297 तक 

रियान पराग ने भी रनों की बहती गंगा में हाथ धोते हुए 13 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के लगाते हुए 34 रन ठोके. हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों पर 47 रनों में 4 चौके और उतने ही छक्के जड़े. रिंकू सिंह ने चार गेंदों पर नाबाद 8 रन बनाए और पारी के आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को 297 तक पहुंचाया.

Next Article