For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rozgar Mela: पीएम मोदी ने सौंपे 71000 नियुक्ति पत्र, बोले- रोजगार मेले बने सरकार की पहचान

Rozgar Mela: पीएम मोदी ने शुक्रवार को सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्‍त तकरीबन 71,426 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे।
03:27 PM Jan 20, 2023 IST | ISHIKA JAIN
rozgar mela  पीएम मोदी ने सौंपे 71000 नियुक्ति पत्र  बोले  रोजगार मेले बने सरकार की पहचान

Rozgar Mela: नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्‍त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपकर उन्हें बड़ी सौगात दी। पीएम मोदी ने तकरीबन 71,426 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रोजगार मेले उनकी सरकार की पहचान बन गए हैं और भर्ती प्रक्रिया सुव्यवस्थित और पारदर्शी हुई है।

Advertisement

पीएम मोदी ने वीसी के माध्यम से सौंपे नियुक्ति पत्र

बता दें कि पीएम ने आज 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ के तहत वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ये नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम साफ दर्शाता है कि उनकी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे पूरा करके भी दिखाती है। इस दौरान पीएम ने कहा कि निरंतर होते ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है।

Rozgar Mela: पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि हाल के वर्षों में भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है और केंद्रीय सेवाओं में भर्ती प्रक्रिया पहले की तुलना में ज्यादा सुव्यवस्थित और समयबद्ध बनी है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ प्रतियोगिताओं में उतरने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इस दिशा में निरंतर काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं में ज्यादातर बहुत ही सामान्य परिवार के हैं और इनमें कई ऐसे युवा हैं जो पांच पीढ़ियों में सरकारी नौकरी पाने वाले वाले परिवार के पहले सदस्य हैं।

ये खबर भी पढ़े:- जोशीमठ में बारिश और भारी बर्फबारी, भू-धंसाव वाले क्षेत्र में बिगड़ सकते है हालात, अलर्ट जारी

नियुक्ति पत्र वितरण का यह तीसरा चरण

आपको बता दें कि रोजगार मेले के तहत नियुक्ति पत्र वितरण का यह तीसरा चरण था। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में आयोजित रोजगार मेले के दौरान विभिन्न पदों पर चयनित 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे। वहीं इससे पहले अक्टूबर महीने में रोजगार मेले के माध्यम से करीब 75 हजार नए कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे।

.