For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वेस्टइंडीज दौर से बाहर हुए रोहित शर्मा, ये दिग्गज को सौंपी जायेगी भारत की कप्तानी

06:01 PM Jun 17, 2023 IST | Mukesh Kumar
वेस्टइंडीज दौर से बाहर हुए रोहित शर्मा  ये दिग्गज को सौंपी जायेगी भारत की कप्तानी

भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जायेगी। जहां टेस्ट के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। सूत्रों की मानें तो कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 27 जून को हो सकता है। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट 12 जुलाई से डॉमिनिक में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से होगी, दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद में खेला जायेगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli से विवाद को लेकर नवीन उल हक ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने ईट का जवाब पत्थर से दिया

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शर्मा को इस दौरे पर कुछ शुरुआती मैचों में आराम दिया जा सकता है। रोहित आईपीएल और टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान थके हुए लग थे ऐसे में चयनकर्ता चाहते हैं कि वह कुछ मैचों के लिए आराम करें। इसी वजह से रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है। भारतीय टीम के चयनकर्ता इस मुद्दे पर रोहित शर्मा से बातचीत करेंगे और इसके बाद फैसला लेंगे।

अजिंक्य रहाणे को सौपी जायेगी कप्तानी

एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर टेस्ट में रोहित शर्मा को ब्रेक दिया जाता है तो हाल ही में 18 महीने के बाद टीम में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया जा सकता है। रहाणे पहले ही भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वो टेस्ट टीम के उपकप्तान थे लेकिन खराब फॉर्म के कारण बाहर कर दिए गए थे। टेस्ट चैंपियनशिप में उन्होंने वापसी की थी और पहली पारी में 89 रन बना टीम को संभाला था और दूसरी पारी 43 रन निकाले थे।

.