For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

रेलवे स्टेशन पर सांप्रदायिक दंगा, ट्रेनों पर पथराव, आगजनी, बम तक फेंके…एक दिन की शांति के बाद बंगाल में फिर भड़की हिंसा 

10:36 AM Apr 04, 2023 IST | Jyoti sharma
रेलवे स्टेशन पर सांप्रदायिक दंगा  ट्रेनों पर पथराव  आगजनी  बम तक फेंके…एक दिन की शांति के बाद बंगाल में फिर भड़की हिंसा 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन भड़की सांप्रदायिक हिंसा अभी थमी नहीं है। एक दिन की शांति के बाद यहां के हुगली जिले में देर रात फिर से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। यहां कुछ लोगों ने रिशरा रेलवे स्टेशन के पास फाटक पर देसी बम फेंका। उन्होंने वहां से गुजर रही ट्रेनों पर भी पथराव किया और स्टेशन के पास एक गाड़ी में आग तक लगा दी। इस वारदात के बाद उस ट्रैक से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को निलंबित करना पड़ा।

Advertisement

ट्रैक पर से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को करना पड़ा निलंबित 

जानकारी के मुताबिक घटना बीती देर रात की है। यहां हुगली के रिसरा रेलवे स्टेशन पर असामाजिक तत्वों का समूह पहुंचा यहां पहले फाटक पर उन्होंने देसी बम फेंका फिर ट्रैक से गुजर रही ट्रेनों पर पत्थर फेंके। स्टेशन के पास ही खड़ी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।

इसकी सूचना जब रेलवे अधिकारियों को लगी तो उन्होंने तुरंत उस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों को कुछ देर के लिए निलंबित किया। ईस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कोशिक मित्रा का कहना है कि हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर अभी ट्रेन सेवाओं को निरस्त किया गया था लेकिन कुछ देर बाद फिर से बहाल कर दिया गया।

रिसरा आग में जल रहा प्रशासन छुट्टी मनाने में लगा

हुगली में इस हिंसा की वारदात को सुनने के बाद राज्यपाल सीवी आनंद बोस दार्जिलिंग में कार्यक्रम को रद्द करके कोलकाता वापस आ गए। दूसरी तरफ इस मामले को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यहां पर आए दिन सांप्रदायिक हिंसा भड़क रही है। आज रिसरा आग में जल रहा है और पूरे प्रदेश का प्रशासन छुट्टी मनाने में लगा हुआ है।

रामनवमी के दिन भड़की थी हिंसा 

बता दें कि रामनवमी के दिन शोभा यात्रा निकालने के दौरान हावड़ा जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी जिसमें जमकर पत्थरबाजी और आगजनी की गई थी इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों को इस केस में हिरासत में भी लिया था वही हुबली में अब इस हिंसा को देखते हुए पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

.