होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कोटा वासियों को CM गहलोत की बड़ी सौगात, चंबल नदी पर बनेगा 256 करोड़ का पुल

कोटा जिले में चंबल नदी पर हाई-लेवल ब्रिज के को स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके निर्माण के लिए 256.46 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृती दी गई है। कोटा में इस पुल का निर्माण राज्य राजमार्ग संख्या-120 स्थित गोठड़ा कलां गांव में किया जाएगा।
04:42 PM Sep 09, 2023 IST | Kunal bhatnagar
Ashok Gehlot

Jaipur News: कोटा जिले में चंबल नदी पर हाई-लेवल ब्रिज के को स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके निर्माण के लिए 256.46 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी गई है। कोटा में इस पुल का निर्माण राज्य राजमार्ग संख्या-120 स्थित गोठड़ा कलां गांव में किया जाएगा। ‘हाई-लेवल’ पुल का मतलब ऐसे पुल से है जिसकी ऊंचाई बाढ़ के समय नदी के अधिकतम जलस्तर से भी ज्यादा होती है।

बढ़ाई गई वित्तीय स्वीकृति

मुख्यमंत्री ने पहले यह काम 165 करोड़ रुपये की लागत से करवाये जाने की बजट में घोषणा की थी, लेकिन अब 256.46 करोड़ रुपये की बढ़ी हुई वित्तीय स्वीकृति को प्रदान किया गया है। इस पुल के बनने से आमजन व वाहनचालकों को सुविधा होगी। पुल बनने से लोगों को अपने गंतव्य कर पहुंचने के लिए कम दूरी तय करनी पड़ेगी।

232.10 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति

सरकार द्वारा 19 जिलों में सड़क निर्माण के 139 कार्यों के लिए 232.10 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी गई है। बयान के अनुसार इस राशि से बाड़मेर, जयपुर एवं भरतपुर में 21-21, जैसलमेर में 20, नागौर में 12, झुन्झुनूं, चूरू, जोधपुर एवं हनुमानगढ़ में छह-छह, चित्तौड़गढ़ में 5, कोटा में 4, पाली में 3, अलवर में 2 तथा टोंक, सीकर, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, धौलपुर के साथ अजमेर जिले में एक-एक सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।

Next Article