होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उत्तरकाशी से आई राहत भरी तस्वीर, मजदूरों का टनल से पहला वीडियो आया सामने, सभी 41 लोग सुरक्षित

उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों का पहला वीडियो मंगलवार को सामने आया है, जिसमें टनल में फंसे मजदूर नजर आ रहे हैं। सुरंग के अंदर मलबे से छह इंच चौड़ी पाइपलाइन डाली गई, जिसके जरिए मजदूरों तक खाना और पानी भेजा गया।
10:07 AM Nov 21, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Uttarakashi Tunnel Accident: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों का पहला वीडियो मंगलवार को सामने आया है, जिसमें टनल में फंसे मजदूर नजर आ रहे हैं। सुरंग के अंदर मलबे से छह इंच चौड़ी पाइपलाइन डाली गई, जिसके जरिए मजदूरों तक खाना और पानी भेजा गया। इस पाइप में एक कैमरा भी डाला गया था, जिससे ये वीडियो सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि पिछले दस दिनों से मजदूर किस हालात में टनल में रह रहे हैं।

मजदूरों तक खाना पहुंचाया

सोमवार को रेस्क्यू ऑपरेशन टीम ने सुरंग के अंदर छह इंच का पाइप डाला था, जिसके जरिए मजदूरों तक खाना पहुंचाया गया। श्रमिकों की स्थिति और उनके स्वास्थ्य को जानने के लिए इस पाइप के माध्यम से एक एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा भी भेजा गया, जिसमें सभी श्रमिक दिखाई दे रहे हैं। इस टीम ने उनसे वॉकी-टॉकी के जरिए बात भी की और उनका हौसला बढ़ाया।

सभी मजदूर सुरक्षित

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सभी मजदूर एक साथ खड़े हैं. बचाव दल ने कहा कि हम आपको यहां से देख सकते हैं। साथ ही उन्हें कैमरे में लगे माइक के पास जाकर बात करने को कहा गया। इसके साथ ही राहत की बात यह है कि सभी मजदूर सुरक्षित नजर आ रहे हैं।

Next Article