होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

यूपी पुलिस की मुठभेड़ में राजस्थान का कुख्यात बदमाश ढेर, सुरेश रैना के फूफा व बुआ की हत्या में था शामिल

06:33 PM Apr 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal

मुजफ्फरनगर/जयपुर। उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस की मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश राशिद को मार गिराया है। बदमाश राशिद पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। राशिद बीते दो साल से वांछित था। यह मुठभेड़ शाहपुर थाने की साहडूडी रोड़ पर हुई। इसमें शाहपुर के थानाधिकारी बबलू कुमार को भी गोली लगी है। शाहपुर पुलिस और मुजफ्फरनगर एसओजी के के संयुक्त ऑपरेशन में राशिद मारा गया है।

एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि शाहपुर पुलिस और एसओजी टीम की गोयला के जंगल में बाइक सवार बदमाश के साथ मुठभेड़ हुई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने से कुख्यात बदमाश राशिद घायल हो गया। बदमाश राशिद का साथी वहां से भाग गया। घायल राशिद को गिरफ्तार कर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

साल 2020 में राजस्थान के चडावाव निवासी राशिद उर्फ सिपैया पुत्र जमालुद्दीन ने पठानकोट में डकैती के दौरान टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ और फूफा समेत तीन लोगों की हत्या में शामिल था।

लूट के इरादे से की तीन लोगों की हत्या…

बता दें कि 19 अगस्त 2020 की रात पठानकोट जिले के थारयाल गांव में लूट के इरादे से लुटेरों ने सुरेश रैना के फूफा के परिवार पर हमला किया था। बदमाशों की ओर से किए गए हमले में सुरेश रैना के फूफा अशोक कुमार की मौत हो गई थी। जबकि बुआ आशा और फुफेरे भाई कौशल कुमार गंभीर घायल हो गए थे। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां अस्पताल में दोनों की मौत हो गई थी। हमले में दो अन्य लोग घायल हुए थे।

सुरेश रैना ने की थी हत्याकांड की जांच की मांग…

इस घटना के बाद किक्रेटर सुरेश रैना ने हत्याकांड की जांच के लिए पंजाब के तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को एसआईटी के घटना की जांच की मांग की थी। जिसके बाद सितंबर 2022 में पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल राशिद के एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया था। जिसकी पहचान काका उर्फ शहजाद के रूप में हुई थी। काका पर भी 50 हजार का इनाम था। वह शाहपुर में मुठभेड़ व ककरौली थाना क्षेत्र से लूट के मामले में फरार चल रहा था।

राशिद पर यूपी पुलिस ने भी इनाम घोषित कर रखा था। वह शाहपुर में मुठभेड़ व ककरौली थाना क्षेत्र से लूट के मामले में फरार चल रहा था। पुलिस ने राशिद से एक रिवॉल्वर, तमंचा, जिंदा कारतूस और एक बाइक बरामद की हैं। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं।

Next Article