For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी होगी मंत्री मदन दिलावर की सौगंध, 34 साल पहले लिया था ये प्रण

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही 34 साल बाद एक सौगंध पूरी होगी.
05:43 PM Jan 18, 2024 IST | Avdhesh
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी होगी मंत्री मदन दिलावर की सौगंध  34 साल पहले लिया था ये प्रण

Ram Mandir Pran Prathista: उत्तरप्रदेश के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है जहां 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. राम मंदिर के शिलान्यास से पहले राम मंदिर आंदोलन के किस्से, कारसेवकों की कहानियां और कई लोगों के संकल्प और प्रण सामने आ रहे हैं. इसी सिलसिले में राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही 34 साल बाद एक सौगंध पूरी होगी.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक मंत्री द्वारा लिया गया प्रण करीब 34 साल बाद पूरा होगा जिसके बाद ही वह माला पहनेगें.दरअसल भजनलाल सरकार में हाल में कैबिनेट मंत्री बने मदन दिलावर ने करीब 34 साल पहले सौगंध खाई थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक वह माला नहीं पहनेंगे.

22 जनवरी को माला पहनेंगे दिलावर

बता दें कि सूबे के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज से करीब 34 साल पहले एक सौगंध खाई थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक माला धारण नहीं करेंगे. इसके बाद उन्होंने 34 सालों तक यह प्रण निभाया है और माला धारण नहीं की. वहीं अब जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर तैयार हो गया है तो उसकी प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही मंत्री माला पहनेंगे.

गांव में दीपोत्सव मनाएंगे मंत्री

जानकारी के मुताबिक मदन दिलावर 22 जनवरी के दिन अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान ही अपने गांव में दीपोत्सव मनाएंगे जहां उनके पैतृक गांव चरड़ाना में 11000 दीपों से राम तलाई को सजाया जाएगा. इसके अलावा लगातार 6 घंटे तक आतिशबाजी की भी व्यवस्था की गई है.

.