होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजसमंद पुलिस की बड़ी करवाई, एक करोड़ की लूट का खुलासा, एक आरोपी को किया गिरफ्तार

06:45 PM Sep 13, 2023 IST | Mukesh Kumar

राजसमंद। राजस्थान के राजसमंद जिले में पुलिस ने पिछ्ले दिनों हुई बड़ी लूट का खुलासा किया है। 23 अगस्त को कांकरोली बाजार में हुई रूपम ज्वैलर्स के यहां एक करोड़ से भी ज्यादा ज्वेलरी की लूट के एक आरोपी को वैशाली नगर बिहार से गिरफ्तार किया है। ज्वेलरी शोरूम की लूट की वारदात में 4 आरोपी शामिल थे। राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि 23 अगस्त को कांकरोली के जल चक्की रोड पर सुबह 10 बजे 4 अज्ञात बदमाशों ने रूपम ज्वैलर्स नमक ज्वेलरी शोरूम से एक करोड़ से भी ज्यादा की लूट की वारदात को अंजाम दिया था लूट की वारदात को अंजाम देते समय आरोपी बिहारी भाषा में बात कर रहे थे।

पुलिस ने बिहारी भाषा को आधार बनाते हुए पुलिस ने 8 अलग-अलग टीमे बनाकर अलग-अलग राज्यों में भेजी थी एक टीम बिहार गई थी। वहां राजस्थान पुलिस को लोकल यूनिट से सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर वैशाली नगर बिहार से एक आरोपी को गिरफ्तार किया, पुलिस ने यह अंजाम लगभग 15 दिनों तक आरोपी की रेकी कर उसकी गतिविधियों पर नजर रखी और पुख्ता सबूत होने के बाद उसको गिरफ्तार कर राजसमंद लेकर आई है।

पुलिस ने यह भी बताया कि गिरफ्तार आरोपी ग्रेजुएशन कर रहा है और इन 4 आरोपियों में से एक गिरफ्तार होने के बाद टीम की गिरफ्तारी जल्दी हो जाएगी। पुलिस ने यह भी बताया कि जो जिन 4 आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया उन आरोपियों के पीछे कोई ना कोई मास्टर माइंड काम कर रहा है और इन आरोपियों को ऑपरेट कर रहा है।

पुलिस गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश कर पीसी रिमोट के बाद कोई खुलासा कर पाएगी राजसमंद पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि गिरफ्तार आरोपी से कोई रिकवरी नहीं हुई है जल्दी बाकी तीन आरोपियों की गिरफ्तार कर जल्दी ही ज्वेलरी की रिकवरी की जाएगी

Next Article