For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

BJP से खफा राजपूत वोट बैंक! दूसरे चरण की वोटिंग से पहले खिलाफत हुई तेज, सवाई माधोपुर में खाई कसम

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : गुजरात के भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला की महिलाओं के खिलाफ गलत बयानबाजी से खफा हुआ राजपूत समाज। सवाई माधोपुर में बीजेपी को वोट नहीं देने की खाई कसम।
10:27 AM Apr 23, 2024 IST | BHUP SINGH
bjp से खफा राजपूत वोट बैंक  दूसरे चरण की वोटिंग से पहले खिलाफत हुई तेज  सवाई माधोपुर में खाई कसम

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के दिग्गज नेता और स्टार प्रचारक विभिन्न राज्यों में चुनावी प्रचार-प्रसार में जान झोंक रहे हैं। लेकिन भाजपा के एक नेता का बयान गले की फांस बन गया है। गुजरात से बीजेपी प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला ने राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर गलत बयानबाजी की, जिसका असर पहले चरण की वोटिंग में देखने को मिला। राजपूतों का विरोध गुजरात से लेकर राजस्थान तक पहुंच गया है। दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राजपूत समाज ने भाजपा से किनारा करने का अभियान और तेज कर दिया है।

Advertisement

राजपूत समाज के लोग बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील कर रहे हैं। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना (Mahipal Singh Makrana) 22 अप्रैल को सवाई माधोपुर पहुंचे। यहां उन्होंने रणथंभौर रोड़ स्थित एक होटल में बैठक की और समाज से बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील की। साथ ही समाज के लोगों से एकजुट होकर बीजेपी का बहिष्कार करने की अपील की।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: सचिन पायलट के गढ़ में पीएम मोदी की सेंधमारी, उनियारा में जनसभा

'गलत बयानबाजी बर्दाशत नहीं करेगा समाज'

महिपाल सिंह मकराना ने पुरुषोत्तम रुपाला के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि राजपूत समाज महिलाओं के खिलाफ गलत बयानबाजी को कतई बर्दाशत नहीं करेगा। राजपूत हमेशा भाजपा का कोर वोटर रहा है, इसी के चलते राजपूत समाज ने पुरुषोत्तम रुपाला का टिकट काटने की मांग की थी, लेकिन इसके बावजूद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें चुनावी मैदान में उतार दिया।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा एक मुठ्‌ठी बाजरे के लिए दिल्ली की सल्तनत खोना चाहती है, तो राजपूत समाज और करणी सेना भी तैयार है। रुपाला के बयान के खिलाफ गुजरात सहित देश भर में आक्रोश व्याप्त है और बीजेपी सरकार राजपूतों के विरोध पर जिस तरह से बर्ताव कर रही है वो निदंनीय है। राजपूत महिलाओं और पुरुषों को प्रताड़ित कर जेल भेजा जा रहा है।

'कई नेताओं को घर बैठाने की तैयारी!'

मकराना ने कहा कि इस बार राजपूत समाज किसी भी कीमत पर बीजेपी को वोट नहीं करेगा, बल्कि बीजेपी के खिलाफ वोट करेगा। राजपूतों के सम्मान के लिए करणी सेना भी मैदान में है और हर राज्य की लोकसभा सीट पर पहुंचने का प्रयास कर रही है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने वीके सिंह, राजेंद्र राठौड़ सहित कई बड़े नेताओं के टिकट काट दिए हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेताओं को दरकिनार करने की तैयारी चल रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया, मोदी ने किया विकास

.