For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajouri Encounter : बारामूला में फिर आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़, 1 आतंकी हुआ ढेर, 1 गंभीर घायल 

11:23 AM May 06, 2023 IST | Jyoti sharma
rajouri encounter   बारामूला में फिर आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़  1 आतंकी हुआ ढेर  1 गंभीर घायल 

श्रीनगर। राजोरी एनकाउंटर (Rajouri Encounter) को लेकर कश्मीर में गहमागहमी मची हुई है। आज सुबह बारामूला में फिर आतंकवादियों का सामना होने पर सेना के साथ मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें एक आतंकी को मार गिराया गया और एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद वहां पर आतंकियों को ढूंढ ढूंढ कर उन्हें हटाने का काम चल रहा है।  वहीं कल 5 जवानों के शहीद होने के बाद आज देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजौरी जा रहे हैं। वे सेनाध्यक्ष मनोज पांडे के साथशहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

Advertisement

सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र वेदी खुद ग्राउंड जीरो पर मौजूद है और सेना को ऑपरेशन की निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने ने (Rajouri Encounter) हवलदार नीलम सिंह, एनके अरविंद कुमार, एल/एनके रावत, पं. प्रमोद नेगी और पं. एस. छेत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने राजौरी ऑपरेशन के दौरान देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

पुंछ अटैक को लेकर किया गया था ऑपरेशन

गौरतलब है कि सेना के ट्रक पर हमले के जिम्मेदार आतंकियों को ढूंढ कर मारने को लेकर सेना ने ऑपरेशन शुरू किया था। इनपुट मिले थे कि जिन आतंकियों ने सेना के ट्रक पर हमला किया था वह कंडी के जंगलों में छिपे हुए हैं। इसके बाद बीते शुक्रवार को सेना ने विशेष ऑपरेशन आतंकियों के लिए चलाया था ऑपरेशन के दौरान एक गुफा में आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी।

जिसके बाद इस पूरे इलाके की सेना ने घेराबंदी की। जैसे-जैसे सेना गुफा की तरफ आगे बढ़ रहे थे वैसे ही आतंकियों ने मौके को भांपकर पहले से ही लगा रखे विस्फोटकों को उड़ा दिया। जिससे 2 जवान मौके पर ही शहीद हो गए। तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस पूरी हमले में सेना के मेजर गंभीर रूप से घायल हुए थे।

पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली Rajouri Encounter की जिम्मेदारी

इस हमले (Rajouri Encounter) की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के साथी पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है। आज बारामुला में सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया है। इस मारे गए आतंकी के पास से अब तक की गई बरामदगी में 1 AK56, AK के 4 मैग, AK के 56 राउंड, मैग के साथ 1x9mm पिस्टल, 3 ग्रेनेड और 1 गोला बारूद शामिल हैं।

.