For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजकुमार राेत का एक कदम राजस्थान की राजनीति में ला देगा भूचाल, NDA या INDIA दिल्ली में लेंगे फैसला!

Rajasthan Politics : भारत आदिवासी पार्टी (BAP) नेता राजकुमार राव के दिल्ली दौरे से पहले राजस्थान सियासी गलियारों में चर्चांए तेज हुई। रोत एनडीए या इंडिया गठबंधन में किसके साथ जाएंगे।
11:41 AM Jun 07, 2024 IST | BHUP SINGH
राजकुमार राेत का एक कदम राजस्थान की राजनीति में ला देगा भूचाल  nda या india दिल्ली में लेंगे फैसला

Rajasthan Politics : जयपुर। भारत आदिवासी पार्टी (BAP) नेता राजकुमार रोत ने इंडिया गठबंधन के समर्थन में डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और बीजेपी के महेंद्रजीत सिंह मालवीया को हराने में कामयाब रहे। लेकिन अब राजकुमार रोत के इंडिया गठबंधन के साथ रहने पर संशय बताया जा रहा है।

Advertisement

कहा जा रहा है कि राजकुमार रोत ने अभी तक फैसला नहीं किया है कि वह इंडिया गठबंधन या एनडीए के साथ रहेंगे। हालांकि, अभी तक उन्हें इंडिया गठबंधन का हिस्सा माना जा रहा था, लेकिन अब कहा जा रहा है रोत ने अभी तक इस बात पर फैसला नहीं लिया है। इससे राजस्थान के सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics : इंडिया गठबंधन के अपमान से नाराज हनुमान बेनीवाल, NDA में शामिल होने की चर्चाएं तेज

दिल्ली दौरे से पहले अटकलों का बाजार गर्म

रोत इंडिया या एनडीए में से एक गठबंधन के साथ जा सकते हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राजकुमार रोत का समर्थन जरूर किया था, लेकिन ऑफिशियल तौर पर यह सामने नहीं आया था कि वह इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। अभी तक राजकुमार रोत ने इंडिया गठबंधन के साथ जाने को लेकर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है। लेकिन अब उनके दिल्ली दौरे से पहले यह चर्चाएं शुरू हो गई है कि राजकुमार रोत एनडीए या इंडिया गठबंधन किसके साथ जाएंगे।

बताया जा रहा है कि राजकुमार रोत 7 जून को दिल्ली जा रहे हैं। लेकिन अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है कि वह किससे मिलेंगे। सूत्रों की मानें तो वह NDA से किसी तरह की डील कर सकते हैं। राजकुमार रोत आदिवासी समाज के बड़े नेता हैं और सांसद बनने के बाद उनका कद और भी बढ़ गया है। ऐसे में वह एनडीए की ओर हाथ बढ़ाते हैं तो बीजेपी उनका खुले दिल से स्वागत करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-CM शर्मा ने दिए आदेश, फर्जी दस्तावेज और डमी कैंडिडेट के दम पर नौकरी पाने वालों की होगी जांच

.