For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan: निर्वाचन विभाग पहुंचा BJP डेलिगेशन, राजेंद्र राठौड़ ने की CS ऊषा शर्मा को हटाने की मांग

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ प्रतिनिधिमंडल के साथ बधुवार को सचिवालय में निर्वाचन विभाग के अधिकारी से मिले.
03:41 PM Oct 25, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan  निर्वाचन विभाग पहुंचा bjp डेलिगेशन  राजेंद्र राठौड़ ने की cs ऊषा शर्मा को हटाने की मांग

Rajasthan Election 2023: नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ प्रतिनिधिमंडल के साथ बधुवार को सचिवालय में निर्वाचन विभाग के अधिकारी से मिले। भाजपा के डेलिगेशन ने सीईओ प्रवीण गुप्ता से मुलाकात कर मुख्य सचिव ऊषा शर्मा को हटाने की मांग की है। इसको लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा गया।

Advertisement

चुनाव आयोग में दर्ज कराई आपत्ति

राजेंद्र राठौड़ ने कहा-आचार संहिता के बाद एक्सटेंशन वाले एक दिन भी CS नहीं रह सकते है। चुनाव आयोग के निर्देशों में साफ लिखा है कि जो अतिरिक्त प्रभार पर है या एक्सटेंशन पर है, वह चुनाव से संबंधित कार्य में भाग नहीं ले सकते हैं। राठौड़ ने कहा कि उसको देखते हुए मुख्य सचिव उषा शर्मा को एक दिन भी पद पर रहने का अधिकार नहीं है, चुनाव की घोषणा के साथ ही राजस्थान के मुख्य सचिव को अपना पद छोड़ देना चाहिए।

आचार संहिता का उल्लंघन- राठौड़

नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा- मुख्य सचिव ऊषा शर्मा के कार्यकाल को लेकर हमने आपत्ति दर्ज कराई है , उन्हें पद पर रहने का अधिकार नहीं है। मुख्य सचिव विभिन्न गतिविधियों में शामिल हो रही है। चुनाव आयोग को हमने ज्ञापन दिया है। भारतीय चुनाव आयोग को भी हम इस संबंध ने ज्ञापन देंगे। यह आचार संहिता के सभी नियमों का उल्लंघन है।

सरकार ने बढ़ाया था 6 माह का कार्यकाल

मुख्य सचिव उषा शर्मा को सरकार की सिफारिश पर 16 जून को एक्सटेंशन दिया गया है। सरकार ने ऊषा शर्मा का रिटायरमेंट के बाद 6 माह का कार्यकाल बढ़ाया था। दिसम्बर 2023 को ऊषा शर्मा का कार्यकाल खत्म होगा।

.