होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उदयपुर में पुलिस पर हमले मामले पर राजेंद्र राठौड़ का सरकार पर निशाना, कहा- गहलोत के कमजोर नेतृत्व के चलते अपराधियों के आगे घुटने टेकने पड़ रहे हैं

05:26 PM Apr 28, 2023 IST | Jyoti sharma

उदयपुर में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले वाले मामले में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो पोस्ट किया और कहा कि अशोक गहलोत के गृहमंत्रित्वकाल में पुलिसकर्मियों को अपराधियों के सामने घुटने टेकने पड़ रहे हैं।

राजेंद्र राठौर ने कहा कि राजस्थान में आपराधिक तत्वों में कानून व्यवस्था का डर इस कदर समाप्त हो गया है कि वह अब पुलिस पर जानलेवा हमला कर कानून व्यवस्था को खुली चुनौती दे रहे हैं। उदयपुर में पुलिसकर्मियों पर हमला, पुलिस के खत्म होते इकबाल को दर्शाता है। अब तो आमजन के साथ पुलिस को भी सुरक्षा की दरकार है। जिस प्रदेश में कानून के रखवाले ही अपराधियों के समक्ष बेबस हो तो वहां की जनता की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जो गृह विभाग के मुखिया भी है, उनके कमजोर नेतृत्व के कारण ही पुलिस को अपराधियों के समक्ष घुटने टेकने पड़ रहे हैं>

अपराधी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला

दरअसल उदयपुर में एक वांटेड अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर अपराधियों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की और धारदार हथियार से भी वार किए। यहां तक कि अपराधियों के साथ उनके परिजनों ने भी पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी, जिसमें एसएचओ समेत चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। एक जवान को तो सीने में गोली लगी है जिसकी हालत गंभीर है। इन सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया है।

यही नहीं इस हमले के दौरान आरोपी पुलिस के पास से एसएलआर राइफल और पिस्टल भी लेकर फरार हो गए। जिस पुलिसकर्मी के सीने में गोली लगी है, उनका नाम मनोज है उनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। आईजी रेंज अजय पाल लांबा समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई भी जेत कर दी है।

Next Article