For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan politics: क्या राजस्थान के मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल!, CM भजनलाल ने PM नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, सात महीने के काम का रिपोर्ट कार्ड भी सौंपा

04:40 PM Sep 01, 2024 IST | NR Manohar
rajasthan politics  क्या राजस्थान के मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल   cm भजनलाल ने pm नरेंद्र मोदी से की मुलाकात  सात महीने के काम का रिपोर्ट कार्ड भी सौंपा
Advertisement

Rajasthan politics: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे. सीएम भजनलाल ने पीएम के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत की इस दौरान उन्होंने विधानसभा उपचुनाव और ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 पर विस्तार से बताया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के सियासी हालातों पर पीएम मोदी ने विस्तार से चर्चा की है.

इसके अलावा सीएम भजनलाल ने सरकार के सात महीने का रिपोर्ट कार्ड भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपा है. पीएम मोदी ने भी भाजपा को राजस्थान में और अधिक मजबूत करने को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा से विचार विमर्श किए हैं. इस दौरान मुख्य तौर पर सीएम ने उप-चुनाव को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में पीएम को अवगत कराया है.

मंत्रिमंडल में भी हो सकता है फेरबदल

अचानक सीएम भजनलाल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिलने जाने से सियासी हलकों में चर्चाएं तेज हो गई है. सियासी हलकों में इस बैठक को मंत्रिमंडल फेरबदल के रूप में भी देखा जा रहा है. सूत्रों से खबर है कि उपचुनाव के बाद राजस्थान के मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हो सकता है, इसको लेकर सीएम और पीएम के बीच चर्चा हुई है.

पीएम को ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में आने का न्योता दिया

सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जयपुर में होने वाले राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 में आने के लिए आमंत्रित किया है. यह आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में किया जाएगा. इस समिट में देश विदेश की छोटी बड़ी कंपनियों को बुलाया जाएगा और उन्हें राजस्थान में विभिन्न तरह के उद्योग-धंधे लगाने को लेकर बातचीत की जाएगी.

विभिन्न केंद्रीय नेताओं से करेंगे चर्चा

दिल्ली दौरे के दौरान भजनलाल शर्मा का विदेश मंत्री एस जयशंकर सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाक़ात का कार्यक्रम है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर राजस्थान में विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे इसके अलावा उन्हें ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 में आने का न्योता भी देंगे.

.