For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान: एंबुलेंस से ड्रग की तस्करी, 60 ग्राम की कीमत 5 करोड़, पुलिस जांच में जुटी

राजस्थान में मादक पदार्थ तस्कर पुलिस को गुमराह करने के लिए तस्करी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश राज्य की सीमा से लगे प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य प्रतापगढ़ जिले में सामने आया है।
08:07 PM Oct 01, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
राजस्थान  एंबुलेंस से ड्रग की तस्करी  60 ग्राम की कीमत 5 करोड़  पुलिस जांच में जुटी

MDMA Drug Smuggling Through Ambulance in Rajasthan: राजस्थान में मादक पदार्थ तस्कर पुलिस को गुमराह करने के लिए तस्करी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश राज्य की सीमा से लगे प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य प्रतापगढ़ जिले में सामने आया है। यहां पुलिस ने प्राइवेट एंबुलेंस में नशीली दवाओं की तस्करी कर रहे एक तस्कर को पकड़ा है। पुलिस ने एंबुलेंस ड्राइवर के पास से 60 ग्राम ड्रग एमडीएमए बरामद की है। बरामद की गई इन दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Advertisement

तस्करों की धरपकड़ को लेकर अभियान

धमोतर थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में जिलेभर में मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शनिवार रात थाने के सामने हाईवे पर नाकाबंदी की जा रही थी। इसी दौरान एक एंबुलेंस आती हुई दिखी। पुलिस को देखकर एंबुलेंस चालक उसे वापस मोड़ने लगा। इससे पुलिस को उस पर शक हो गया। पुलिस ने उसे रोककर वापस जाने का कारण पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

ड्राइवर के पास मिली एमडीएमए दवा

इससे पुलिस का ड्राइवर पर शक गहरा गया। बाद में पुलिस ने संदेह के आधार पर एंबुलेंस की तलाशी ली। तलाशी के दौरान ड्राइवर मोहम्मद सलीम कुंजड़ा के पास एमडीएमए ड्रग्स बरामद हुआ। इसका वजन 60 ग्राम था। बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस पर पुलिस ने एम्बुलेंस चालक सलीम कुंजड़ा को गिरफ्तार कर लिया। वह क्षेत्र के बावड़ी मोहल्ले का रहने वाला है।

पुलिस आरोपी से कर रही पूछताछ

पुलिस अब सलीम से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसे इतनी घातक दवाएं कहां से मिलीं। प्रतापगढ़ सहित राजस्थान में इसकी सप्लाई कौन कर रहा है? उसके संपर्क कहां हैं? गौरतलब है कि दो राज्यों की सीमा पर स्थित प्रतापगढ़ में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थों की तस्करी होती है। यहां पहले भी ड्रग तस्करी के कई मामले पकड़े जा चुके हैं। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

.