For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election: राजस्थान में 7 विधायकों ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, इन लोकसभा सीटों पर होगा बड़ा खेल!

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान से इस बार 7 विधायक चुनाव जीतकर संसद पहुंच सकते हैं। इन विधायकों ने राजस्थान में बीजेपी की टेंशन बढ़ा रखी है।
11:31 AM May 05, 2024 IST | BHUP SINGH
lok sabha election  राजस्थान में 7 विधायकों ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन  इन लोकसभा सीटों पर होगा बड़ा खेल

Lok Sabha Elections 2024: जयपुर। राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव हुए। इस बार 7 विधायकों ने सांसद बनने के लिए अपना भाग्य आजमाया है। वोटिंग से पहले बीजेपी राजस्थान में हैट्रिक लगाने का दावा कर रही थी यानी 25 की 25 सीटें जीतने की हुंकार भर रही थी। लेकिन विधायकों के चुनाव लड़ने से कहीं ना कहीं बीजेपी के लिए सभी सीटें निकालना इतना आसान नहीं है। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि इस बार 7 विधायक चुनाव जीतकर संसद में पहुंच सकते हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-शिक्षा मंत्री के बेटे पवन की RCA में एंट्री, बारां डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के बने निर्विरोध कोषाध्यक्ष

इन विधायकों ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन

वर्तमान में कांग्रेस ने हरीश मीणा को टोंक-सवाई माधोपुर से तो ललित यादव को अलवर लोकसभा सीट, बृजेंद्र ओला को झुंझुनूं और दौसा से मुरारी लाल मीणा, नागौर से हनुमान बेनीवाल, बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से बीएपी के विधायक राजकुमार रोत, बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा रखी हैं। इन सातों सीटों पर चुनाव लड़ रहे वर्तमान विधायकों की बीजेपी प्रत्याशी से कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

15 सालों में 10 विधायक पहुंचे संसद

साल 2004 में से लेकर 2019 तक कई विधायकों ने लोकसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाया है। लेकिन पिछले 15 सालों में महज 10 विधायक ही संसद पहुंच पाए हैं। इस बार लोकसभा चुनाव का नतीजा चौंकाने वाला हो सकता है। 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट जारी होगा। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कितने विधायक चुनाव जीतकर संसद पहुंच पाते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: किरोड़ी लाल मीणा ने उठाया मुद्दा, CM भजन लाल ने लिया एक्शन, ERCP योजना की जमीनों की नीलामी निरस्त

.