For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election: JJP राजस्थान में लड़ेगी 25 से 30 सीटों पर चुनाव! किसको नफा, किसे नुकसान?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मध्यनजर जेजेपी पार्टी में 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह बात जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने शनिवार को हरियाणा के सिरसा में कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद कही है।
01:10 PM Oct 15, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election  jjp राजस्थान में लड़ेगी 25 से 30 सीटों पर चुनाव  किसको नफा  किसे नुकसान

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मध्यनजर जेजेपी पार्टी में 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह बात जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने शनिवार को हरियाणा के सिरसा में कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद कही है। आपको बता दें कि जेजेपी का जनाधार सीकर जिले में माना जाता है। देवीलाल सीकर से चुनाव लड़ चुके हैं।

Advertisement

वहीं, सीकर जिले के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से नंदकिशोर महरिया ने जेजेपी की ओर से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। चौटाला ने साफ कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन की कोशिश कर रही है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो अकेले ही चुनाव लड़ेगी। अजय सिंह के ऐलान के बाद बीजेपी मुश्किल में है। अभी जेजेपी एनडीए का हिस्सा है।

बीजेपी नहीं देना चाहती कोई सीट

राजस्थान बीजेपी जेजेपी को कोई सीट नहीं देना चाहती है। बीजेपी नेता इसका विरोध कर रहे हैं। यही वजह है कि बीजेपी आलाकमान ने पहली सूची में जेजेपी का गढ़ माने जाने वाले सीकर में उम्मीदवार उतारी है। ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि चुनाव में इससे बीजेपी सहित कांग्रेस को नुकसान हो सकता है।

कांग्रेस को भी कम नुकसान नहीं

बता दें कि अजय चौटाला दांतारामगढ़ से विधायक भी रह चुके हैं। जबकि नंद किशोर महरिया फतेहपुर से विधायक रह चुके हैं। अगर बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन नहीं हुआ तो इसका नुकसान बीजेपी को ज्यादा होगा। क्योंकि जेजेपी का जाटों के बीच प्रभाव माना जाता है। हालंकि सीकर में कांग्रेस को भी कम नुकसान नहीं होने वाला है।

चौटाला ने साधा गहलोत पर निशाना

हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन है। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह ने हाल ही में राजस्थान का दौरा किया था। संकेत दिया था कि उनकी पार्टी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

.