For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: सेल्फी लो और 10 हजार का नगद इनाम जीतो! मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नवाचार

विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने एवं युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सेल्फी कॉन्टेस्ट के रूप में एक अनूठा नवाचार किया है।
09:06 PM Nov 17, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023  सेल्फी लो और 10 हजार का नगद इनाम जीतो  मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नवाचार

Selfie Contest Under Voter Awareness Campaign: विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने एवं युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सेल्फी कॉन्टेस्ट के रूप में एक अनूठा नवाचार किया है। इस जितने वाले प्रथम प्रतिभागी को 10 हजार रुपये का इमान दिया जाएगा। मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए राजधानी में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नए-नए नवाचार किए जा रहे है।

Advertisement

प्रतिभागी को क्या करना होगा

जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह ने बताया कि यूथ को बूथ तक लाने के लिए मतदान दिवस 25 नवंबर को सेल्फी कॉन्टेस्ट आयोजित किया जाएगा। कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को मतदान केन्द्र पर वोट डालने के बाद सेल्फी पॉइन्ट पर जाकर सेल्फी लेनी होगी। इसके बाद सेल्फी को विधानसभा क्षेत्र एवं भाग संख्या के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम सोशल मीडिया हैंडल (@deojaipur) पर टैग करना होगा।

10 हजार रुपये नगद पुरस्कार

उन्होंने बताया कि सेल्फी कॉन्टेस्ट में सर्वाधिक लाइक प्राप्त करने वाली सेल्फी को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। विजेताओं को प्रथम पुरस्कार के रूप में 10 हजार, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 5 हजार एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में 3 हजार का नगद राशि से सम्मानित किया जाएगा।

.