होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'महिलाओं को अपना हक....' टिकट कटने पर छलका विधायक साफिया का दर्द, पति को बनाया गया है प्रत्याशी

राजस्थान में कांग्रेस ने रामगढ़ से महिला विधायक साफिया खान का टिकट काट कर उनके पति जुबेर खान को टिकट दिया है.
03:16 PM Oct 24, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस ने अपनी दो सूची जारी कर दी है। इनमें रामगढ़ से महिला विधायक साफिया खान का टिकट काट कर उनके पति जुबेर खान को दे दिया है। भले ही टिकट उनके पति को मिला हो, लेकिन टिकट कटने पर महिला विधायक का दर्द छलका है। हालांकि, विधायक साफिया खाने के बयान पर उनके पति जुबेर खान की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

टिकट कटने पर विधायक की नाराजगी

चुनावी मौसम में राजस्थान के अलवर की रामगढ़ सीट से अपने पति को टिकट मिलने से एक महिला विधायक के नाराज होने का मामला सामने आया है. अपना टिकट कटने से नाराज महिला विधायक ने यहां तक कह दिया है कि पार्टी ने उनका टिकट काटकर ठीक नहीं किया. आपको बता दें कि सफिया खान रामगढ़ विधानसभा से विधायक हैं। इस बार कांग्रेस ने उनकी जगह उनके पति जुबेर खान को मैदान में उतारा है. ऐसे में साफिया खान की नाराजगी साफ नजर आ रही है।

‘कांग्रेस ने एक बेहतर व्यक्ति को दिया टिकट’

टिकट कटने पर साफिया खान कहती नजर आई कि कांग्रेस पार्टी ने एक बेहतर शख्स को टिकट दिया है. हालांकि बातों ही बातों में साफिया अपना दर्द भी बयां कर गई। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपना हक पाने के लिए काफी मेहनत काफी संघर्ष करना पड़ा है। उनके इस बयान से टिकट न मिल पाने का दर्द साफ तौर पर जाहिर हो रहा है।

2018 में जीती थी साफिया

बीजेपी ने पहले इस सीट पर लंबे समय तक ज्ञान देव आहूजा को मैदान में उतारा था, जो हमेशा जीतते थे, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में ज्ञान देव आहूजा का टिकट काट दिया गया और सुखवंत सिंह को उम्मीदवार बनाया गया। ऐसे में कांग्रेस की जीत हुई और साफिया खान भारी अंतर से जीत गईं। अब देखना होगा कि बीजेपी रामगढ़ में किसे टिकट देती है।

Next Article