For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: चुनाव जीतने के लिए हमले की साजिश, खुद को ही लगाई आग, CCTV से खुला मामला

चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी हरसंभव कोशिश करता है लेकिन दौसा के महवा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पर चुनाव जीतने के लिए जेजेपी के प्रत्याशी ने खुद को आग लगा ली।
04:17 PM Nov 23, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023  चुनाव जीतने के लिए हमले की साजिश  खुद को ही लगाई आग  cctv से खुला मामला

Rajasthan Election 2023: चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी हरसंभव कोशिश करता है लेकिन दौसा के महवा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पर चुनाव जीतने के लिए जेजेपी के प्रत्याशी ने खुद को आग लगा ली। जब पूरा मामला पुलिस के संझान में आया तो पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच की तो पता चला पूरा मामला महज एक साजिश है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला

मामला दौसा के महवा का है। जहां से जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार आशुतोष झालानी चुनाव मैदान में अपनी संभावित हार को देखते हुए खुद पर हमला करवाया, लेकिन मंडावर पुलिस ने प्रत्याशी के पूरे ढोंग का पर्दाफाश कर दिया। 20-21 नवंबर की रात करीब एक बजे आशुतोष और उनके समर्थक सड़क किनारे बैठकर रो रहे थे। आरोप था कि कुछ बदमाशों ने उनकी कार पर हमला किया। नई बोलेरो गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया। प्रत्याशी व उनके साथियों के कपड़े फट गये।

सीसीटीवी से खुला पूरा मामला

पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लिया। पुलिस ने सोमवार रात से ही जांच शुरू कर दी थी. आशुतोष झालानी के रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. पुलिस ने साइबर टीम की मदद से कॉल डिटेल निकलवाई। एसपी वंदिता राणा और एएसपी बजरंग सिंह ने खुद पूरा मामला देखा. जब सारे सबूतों की जांच की गई तो पुलिस भी हैरान रह गई. मामला फर्जी था.

पूछताछ में कबूलनामा

मंडावर थाना प्रभारी सचिन शर्मा ने कहा- जेजेपी प्रत्याशी आशुतोष झालानी ने लिखी थी हमले की स्क्रिप्ट. 20 नवंबर की रात 10.55 बजे आशुतोष झालानी अपने ड्राइवर गिर्राज सैनी के साथ बोलेरो कार से निकले थे. दूसरी स्विफ्ट डिजायर कार में उनके साथी प्रकाश जयसवाल, संजय लखेरा थे।

.